अध्यात्मज्योतिष

ज्योतिष शास्त्र: सेहत के साथ-साथ भाग्य को भी चमकाते हैं पीतल के बर्तन, धन से जुड़ी हर समस्या होगी दूर

Jyotish Shastra Ke Upay: घर पर इस्तेमाल होने वाले बर्तनों का भी हमारी जिंदगी पर काफी असर पड़ता है. क्योंकि बर्तन केवल हमारी सेहत पर ही नहीं, बल्कि हमारे भाग्य पर भी काफी प्रभाव डालते हैं।

Jyotish Shastra: अगर आप बहुत मेहनत करते हैं और उसके बाद भी आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है और आपको बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो घर में इस्तेमाल होने वाले बर्तन भी इसका कारण हो सकते हैं। खासकर पूजा में इस्तेमाल होने वाले पीतल के बर्तनों का आपके जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य का भाग्य पीतल के बर्तनों से जुड़ा होता है और इससे घर में शांति का वातावरण बनता है। आइए जानते हैं कि पीतल के बर्तन आपके जीवन को कैसे प्रभावित करते हैं?

Jyotish Shastra ke Upay from bronze utensils
पीतल के बर्तन ज्योतिष शास्त्र
Jyotish Shastra Ke Upay | Bronze Utensils

खुलेंगे किस्मत के ताले

कई बार मनुष्य को बहुत मेहनत करने के बाद भी उसका मनचाहा फल नहीं मिल पाता। ऐसे में पीतल के कलश में चना दाल भरकर भगवान विष्णु को ​अर्पित करें. यह उपाय करने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी और बंद किस्मत खुल जाएगी।

मजबूत होगी आर्थिक स्थिति

अगर आप धन प्राप्ति की कामना रखते हैं तो किसी भी पूर्णिमा के दिन पीतल के कलश में शुद्ध देसी घी भरकर भगवान श्रीकृष्ण को अर्पित करें और फिर यह कलश किसी जरूरतमंद को दान कर दें। इससे आपका रूका हुआ धन वापस आएगा और जीवन में आ रही सभी धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी।

Jyotish Shastra ke Upay

How to get rid of bad luck
ज्योतिष शास्त्र: सेहत के साथ-साथ भाग्य को भी चमकाते हैं पीतल के बर्तन, धन से जुड़ी हर समस्या होगी दूर 8

दुर्भाग्य होगा दूर

ज्योतिष शास्त्र की मान्यता अनुसार यदि दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है, तो इसके लिए एक पीतल की कटोरी में दही लें और उस कटोरी को पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इस उपाय को करने से दुर्भाग्य आपका पीछा छोड़ देगा और आपके सभी रूके हुए काम पूरे होंगे।

मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

अगर आप मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी का व्रत करें और विधि-विधान से उनका पूजन करें। पूजन के दौरान पीतल के दीपक में शुद्ध देसी घी की ज्योत जलाएं और मां लक्ष्मी की आरती करें। इससे आपके घर में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होगी।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. AAMMAT.IN इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. AAMMAT.IN पर विस्तार से पढ़ें धर्म की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button