एंटरटेनमेंट

डंकी: पावरपैक एक्शन फिल्मों के बीच ठंडी हवा का झोंका

DUNKI Film Review
  • निर्देशक: राजकुमार हिरानी
  • फ़िल्म स्टार कास्ट: शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी
  • रेटिंग: 3.7 स्टार
Story - 4.5
Direction - 4
Acting - 4
Music - 2.5
Editing - 3.5

3.7

Star

User Rating: 3.49 ( 5 votes)

शाहरुख खान की नई फिल्म डंकी रिलीज हो गई है और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और इसमें शाहरुख खान के अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी हैं।

शाहरुख खान की “डंकी” – एक सुखद कॉमेडी-ड्रामा जो आपको हंसाएगी, रुलाएगी और सोचने पर मजबूर करेगी

फिल्म समीक्षा डंकी: पावरपैक एक्शन फिल्मों के बीच ठंडी हवा का झोंका, डंकी, शाहरुख खान, राजकुमार हिरानी, कॉमेडी-ड्रामा फिल्म, दिलचस्प कहानी, शानदार अभिनय, उम्दा पटकथा, निर्देशन, हंसाने वाली फिल्म, रुलाने वाली फिल्म, सोचने पर मजबूर करने वाली फिल्म,
डंकी: पावरपैक एक्शन फिल्मों के बीच ठंडी हवा का झोंका 7

कहानी:

सेना का जवान हरदयाल सिंह ढिल्लोन उर्फ हार्डी (शाहरुख खान) पंजाब के लाल्टो गांव अपने उस मददगार से मिलने पहुंचता है, जिसने उसकी जान बचाई थी। यहां उसे उसकी बहन मनु रंधावा (तापसी पन्नू) एक ढाबे पर काम करती मिलती है। वह उसे अपने घर ले जाती है, जहां हार्डी को पता चलता है कि उसके उस मददगार की मौत हो गई है। उसकी बहन अपने परिवार को पालने और कर्जे को चुकाने के लिए इंग्लैंड जाना चाहती है। उसके साथ उसके दो दोस्त बग्गू और बल्ली भी इंग्लैंड जाना चाहते हैं।

बग्गू अपनी मां की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी छुड़़वाकर घर में आराम करवाना चाहता है तो बल्ली सिलाई करके घर संभालने वाली अपनी मां को आराम देना चाहता है। इन तीनों के पैसे एक फ्रॉड ट्रेवल एजेंट के चक्कर में डूब जाते हैं, जिसके बाद हार्डी इन्हें बताता है कि गांव के वे घर जिनकी छतों पर सीमेंट के एयरप्लेन बने हुए हैं। वे सभी आइलेट्स क्लियर करके वहां पक्के तौर पर पहुंचे हैं। वह उन सभी के साथ गुलाटी (बोमन ईरानी) के इंस्टीट्यूट में एडमिशन ले लेते हैं।

यहीं उनकी मुलाकात सुखी (विकी कौशल) से होती है, जो अपनी प्रेमिका की उसके पति से जान बचाने के लिए इंग्लैंड जाना चाहता है, लेकिन वीजा ना मिल पाने के कारण जा नहीं पाता है। ये सभी गुलाटी से अंग्रेजी सीखना शुरू करते हैं। आइलेट्स परीक्षा के रिजल्ट में बल्ली को छोड़ बाकी चारों फेल हो जाते हैं।

बल्ली जब इंग्लैंड पहुंचता है तो वह सुखी की प्रेमिका के घर पहुंचता है, जहां पता चलता है कि रिजल्ट की खबर वहां पहुंच गई थी, जिसे सुनकर सुखी की प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली। ये सुनकर सुखी को इतना बड़ा झटका लगता है कि वह आत्मदाह कर लेता है। उसकी चिता पर हार्डी उन सभी को इंग्लैंड पहुंचाने की कसम खाता है। गुलाटी उन्हें डंकी मारकर इंग्लैंड पहुंचने का जरिया बताता है और शुरू होता है इन सभी का सफर।

थीम:

हर साल १० लाख लोग डंकी मारते हैं। इनका एक ही मकसद होता है ठीक-ठाक जिंदगी जीना। हालांकि, अधिकांश फिर अपने परिवारों से मिल नहीं पाते हैं। राजकुमार हिरानी हमेशा की तरह एक बार फिर से अलग सब्जेक्ट लेकर आए। फिल्म उन लोगों की कहानी है, जिनके पास ना पैसा है ना कोई डिग्री, लेकिन विदेश में कमाई कर अपने परिवार को अच्छी जिंदगी देना चाहते हैं। इसके लिए वे अपनी जान भी दांव पर लगाने से नहीं चूकते हैं।

एक्टिंग:

हार्डी और मनु के किरदार में शाहरुख और तापसी की अदाकारी ठीक थी। विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर ने अपने रोल बखूबी निभाए। बोमन भी ठीक रहे। पब्लिक रिएक्शन फिल्म देख कर बाहर निकले ध्रुव और रिचर्ड के अनुसार, फिल्म इतनी खास नहीं थी, लेकिन मैसेज छोड़ती है। टीना और पायल ने एक लाइन में वन टाइम वॉच मूवी कहा। मोहित, कृष्णा, प्रियांशी, भाविका व भक्ति ने कहा कि पावर पैक मूवीज के साल में एक शांति का झोंका।

फिल्म समीक्षा डंकी: पावरपैक एक्शन फिल्मों के बीच ठंडी हवा का झोंका, डंकी, शाहरुख खान, राजकुमार हिरानी, कॉमेडी-ड्रामा फिल्म, दिलचस्प कहानी, शानदार अभिनय, उम्दा पटकथा, निर्देशन, हंसाने वाली फिल्म, रुलाने वाली फिल्म, सोचने पर मजबूर करने वाली फिल्म, Film Review DUNKI Movie,

अलग स्क्रिप्ट का बेहतरीन प्रजेंटेशन है डंकी।

फिल्म समीक्षा:

डंकी एक अच्छी फिल्म है जो दर्शकों को हंसाती है, रुलाती है और सोचने पर मजबूर करती है। फिल्म की कहानी दिलचस्प है और शाहरुख खान का अभिनय शानदार है। तापसी पन्नू और विक्की कौशल भी अपने-अपने किरदारों में जंचे हैं। फिल्म की पटकथा और निर्देशन भी उम्दा है।

डंकी एक ऐसी फिल्म है जो आपको हंसाएगी, रुलाएगी और आपको कुछ सोचने पर मजबूर करेगी। यह फिल्म पावरपैक एक्शन फिल्मों के बीच एक ठंडी हवा का झोंका है।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. AAMMAT.in पर विस्तार से पढ़ें बॉलीवुड की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

4 Comments

Back to top button