Life Styleलाइफस्टाइल

Glowin Skin: दही में क्या मिलाकर लगाने से आता है चेहरे पर निखार, ये 5 एंटी एजिंग चीजें ला देंगी चेहरे पर रौनक

Curd For Glowing Skin: दही हमारी स्किन के लिए चमत्कार कर सकता है.
How To Use Curd On Face: दही हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है. इसमें प्रोबायोटिक होने के कारण ये हमारे पाचन तंत्र को हेल्दी और साफ रखने में मदद करता है, लेकिन अगर आप अपनी स्किन से परेशान हैं और एक चमकदार त्वचा (Radiant Skin) चाहते हैं तो दही आपके लिए चमत्कार कर सकता है. दही को अपने ब्यूटी रूटीन (Beauty Routine) में शामिल करने से कमाल के लाभ मिल सकते हैं. सभी का स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) अलग होता है, लेकिन अगर आप दही से बने फेस मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो यह थोड़ा चुभने वाला है. दही (Curd) में कुछ चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाने से कुछ ही दिनों में ग्लोइंग स्किन मिल सकती है. आपको बस सही चीजों का चुनाव करना है. यहां उन्हीं एंटी एजिंग सामग्रियों के बारे में बताया गया है.

1 चम्मच शहद
2 चम्मच गुलाब जल
1 बड़ा चम्मच दही
चेहरे पर रौनक लाने के लिए सुबह उठकर सबसे पहले कर लें ये काम, 15 दिनों के अंदर दिखने लगेगा नेचुरल ग्लो
बनाने का तरीका
इसे त्वचा को जवां और अट्रैक्टिव बनाने के लिए सबसे अच्छा दही फेस पैक माना जाता है.
बनाने का तरीका
रात को सोने से पहले कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज, सुबह खुद को आइने में देख हो जाएंगे खुश, ये रहा तरीका
1 बड़ा चम्मच बेसन, 2 बड़े चम्मच दही, 1 चम्मच हल्दी मिलाएं. इसे 15 मिनट तक लगाकर रखें और ठंडे पानी से धो लें. आपको खुद कुछ दिनों में असर देखने को मिलेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | चुनाव 2023 (Elections 2023) के लाइव अपडेट के लिए हमें फॉलो करें. और जानें इलेक्शन रिज़ल्ट्स (Election Results) NDTV India पर.
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button