अंतराष्ट्रीय खबरेंNewsएंटरटेनमेंट

क्वीन ऑफ रॉक ‘एन’ रोल टीना टर्नर का 83 वर्ष की आयु में निधन

वाशिंगटन,

Tina Turner Death News: टीना टर्नर, मैग्नेटिक सिंगर, रॉक एंड रोल की रानी का 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया

Tina Turner Death News: राक ‘एन’ रोल की क्वीन के नाम से मशहूर अमेरिका में जन्मी गायिका टीना टर्नर का बुधवार को 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया। टर्नर के प्रतिनिधि ने बताया कि टीना ने ज्यूरिख के पास अपने घर में लंबी बीमारी के बाद कल अंतिम सांस ली।

उनको सर्वकालीन महान रिकार्डिंग कलाकारों में एक माना जाता है। टर्नर के सोशल मीडिया पर ताजा पोस्ट में लिखा था कि बड़े दुख के साथ हम टीना के निधन की घोषणा कर रहे हैं।

रिपोर्टो के अनुसार, टीना का स्विट्जरलैंड में ज्यूरिख के पास कुसनाच शहर स्थित उनके आवास में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। राक ‘एन’ रोल क्वीन को 2016 में आंतों के कैंसर का पता चला और 2017 में उनका किडनी प्रत्यारोपण हुआ और उनके पति इरविन बाख ने उनको किडनी दान की दी।

टर्नर का जन्म 26 नवंबर, 1939 को अमेरिकी शहर ब्राउन्सविले, टेनेसी में हुआ था और उन्हें बचपन से ही गायन में रूचि थी। टर्नर एक मशहूर गायिका थीं जिनको अपने पूरे करियर में आठ ग्रैमी पुरस्कार से नवाजा गया था और उन्हें रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। टर्नर ने ‘द बेस्ट’ और ‘व्हाट इज लव गॉट टू इट इट’ जैसे हिट गाने दिए हैं।

जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म ‘गोल्डनआई’ का शीर्षक ट्रैक उन्होंने ही दिया था। अप्रैल 1996 में टर्नर ने अपना 9वां एकल स्टूडियो एल्बम ‘वाइल्डेस्ट ड्रीम्स’ जारी किया जिसके लिए समर्थन प्राप्त करने के लिए उसी वर्ष नवंबर में पहली बार उन्होंने रूस का दौरा किया।

गायिका ने 2008 में फिर से रूस का दौरा किया और मॉस्को में क्रेमलिन पैलेस में एक संगीत कार्यक्रम में शामिल हुईं, जिसका आयोजन रूस के स्वामित्व वाली गैस कंपनी गज़प्रोम की 15वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए किया गया था।

अक्टूबर 2021 में टर्नर ने संगीत प्रकाशन कंपनी बीएमजी को पांच करोड़ डॉलर में अपने संगीत कैटलॉग के अधिकार बेच दिये थे।

tina turner death news,
#ForeverTinaTurner
क्वीन ऑफ रॉक ‘एन’ रोल टीना टर्नर का 83 वर्ष की आयु में निधन 7

Legendry Tina Turner: दिग्गज टीना टर्नर को श्रद्धांजलि: रॉक ‘एन’ रोल की रानी के जीवन का जश्न मना रहे हैं

परिचय

क्या आप महान टीना टर्नर के प्रशंसक हैं? यदि ऐसा है, तो आप सही जगह पर हैं! आज, हम रॉक ‘एन’ रोल की रानी के जीवन का जश्न मना रहे हैं और उनके शानदार करियर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अपनी प्रतिष्ठित हिट्स से लेकर अपनी अविश्वसनीय मंच उपस्थिति तक, टीना टर्नर ने संगीत उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ी है। हमारे साथ जुड़ें क्योंकि हम उनके अविश्वसनीय जीवन और करियर पर एक नज़र डालते हैं और एकमात्र टीना टर्नर की विरासत का सम्मान करते हैं!

Iconic Tina Turner: आइकोनिक टीना टर्नर!

हाय! यह प्रतिष्ठित टीना टर्नर का जश्न मनाने का समय है! वह संगीत उद्योग में एक आइकन हैं, जिन्होंने अपनी शक्तिशाली और अनूठी आवाज के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता हासिल की है। गायकों और संगीतकारों की पीढ़ियों पर उनका बड़ा प्रभाव रहा है, और उनके संगीत को दुनिया भर के प्रशंसकों ने अपनाया है। ताल का। वह अपनी शक्तिशाली और भावपूर्ण आवाज के साथ जल्दी से शो की स्टार बन गईं। उन्होंने “व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट,” “प्राउड मैरी,” और “प्राइवेट डांसर” जैसे हिट एकल रिलीज़ करके एक सफल एकल करियर बनाया। उनके संगीत को फिल्मों, टेलीविज़न शो और विज्ञापनों में दिखाया गया है, और उन्होंने दुनिया भर में लाखों एल्बम बेचे हैं।

टीना टर्नर संगीत उद्योग में भी एक अग्रणी रही हैं। वह मुख्यधारा की सफलता हासिल करने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिलाओं में से एक थीं, और वह महिलाओं के अधिकारों और नागरिक अधिकारों की प्रबल हिमायती रही हैं। उन्हें ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड और कैनेडी सेंटर ऑनर्स सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

टीना टर्नर कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं, और उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों के लिए जीवित रहेगी। तो आइए प्रतिष्ठित टीना टर्नर और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाएं!

एक नज़र टीना टर्नर के अविश्वसनीय करियर पर

टीना टर्नर संगीत उद्योग की एक आइकन हैं, जिन्होंने अपने छह दशकों के करियर में अविश्वसनीय सफलता हासिल की है। उसने दुनिया भर में 200 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड बेचे हैं, जिससे वह अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली कलाकारों में से एक बन गई है। तत्कालीन पति इके टर्नर। उन्होंने 1960 में अपना पहला एकल एल्बम जारी किया और उसके बाद के वर्षों में, उन्होंने अपने एकल करियर के साथ बड़ी सफलता हासिल की। उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्मों में “प्राउड मैरी,” “व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट,” और “द बेस्ट” शामिल हैं।

उन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है, जिसमें आठ ग्रैमी पुरस्कार, हॉलीवुड वॉक ऑफ़ फ़ेम पर एक स्टार और रॉक एंड रोल हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल होना शामिल है।

टीना टर्नर का करियर कई लोगों के लिए प्रेरणा है, और उनके संगीत का कलाकारों की पीढ़ियों पर प्रभाव रहा है। उसका संगीत समय की कसौटी पर खरा उतरा है, और वह संगीत उद्योग का एक प्रतीक बना हुआ है। टीना टर्नर

हम बात कर रहे हैं इकलौती टीना टर्नर की। वह संगीत, शैली और महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं और उनका प्रभाव आज भी दुनिया भर में महसूस किया जाता है। उसने चर्च में और अपने परिवार के साथ गाना शुरू किया, और जल्द ही अपने पति इके टर्नर के साथ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

1960 के दशक में, उन्होंने अपना पहला एकल एल्बम “टीना टर्नर” रिलीज़ किया, और यह एक त्वरित सफलता थी। एल्बम एक बड़ी हिट थी, और इसमें उनके कुछ सबसे प्रतिष्ठित गाने थे, जैसे “व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट” और “बेटर बी गुड टू मी”। एल्बम ने चार ग्रैमी पुरस्कार जीते, और इसे अमेरिका में 5x प्लैटिनम प्रमाणित किया गया।

अपने पूरे करियर के दौरान, टीना टर्नर ने दुनिया भर में 200 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड बेचे हैं, जिससे वह अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली कलाकारों में से एक बन गई हैं। उन्होंने 11 ग्रैमी पुरस्कार भी जीते हैं, और उन्हें 1991 में रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।

टीना टर्नर का प्रभाव संगीत से परे है। वह महिला सशक्तिकरण का प्रतीक हैं, और उन्होंने अनगिनत महिलाओं को अपने लिए खड़े होने और अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रेरित किया है। वह मानवाधिकारों की हिमायती भी हैं, और उन्होंने घरेलू हिंसा और नस्लवाद के खिलाफ बोलने के लिए अपने मंच का उपयोग किया है।

टीना टर्नर एक अविस्मरणीय आइकन हैं, और उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों तक जीवित रहेगी। #ForeverTinaTurner

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें
Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button