व्यापारInvestmentStartupवित्तीय समाचार

अडानी ग्रीन के बाद एक और कंपनी पर BSE-NSE का डंडा, लगा बड़ा जुर्माना

  • BSE-NSE का डंडा, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पर 5.42 लाख रुपये का बड़ा जुर्माना
  • BSE-NSE ने पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पर 5.42 लाख रुपये का जुर्माना लगाया, अडानी ग्रीन के बाद दूसरी कंपनी
  • पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पर 5.42 लाख रुपये का जुर्माना, BSE-NSE ने लगाया बड़ा तमाचा

Power Grid Corporation Share: प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई और एनएसई ने सार्वजनिक क्षेत्र की पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पर 5.42 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना कंपनी के निदेशक मंडल में एक महिला समेत जरूरी संख्या में स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति नहीं करने पर लगाया गया। पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने शेयर बाजार को बताया कि एनएसई और बीएसई ने अनुपालन नहीं करने पर 5,42,800 रुपये का जुर्माना लगाया है।

Power Grid Corporation Share, Latest Business News, AAMMAT News India,

BSE-NSE का डंडा, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पर 5.42 लाख रुपये का बड़ा जुर्माना
अडानी ग्रीन के बाद एक और कंपनी पर BSE-NSE का डंडा, लगा बड़ा जुर्माना 8

BSE-NSE का डंडा, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन पर 5.42 लाख रुपये का बड़ा जुर्माना

क्या कहा कंपनी ने: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने बताया कि उसे 21 नवंबर, 2024 को एनएसई और बीएसई से सेबी (सूचीबद्धता बाध्यताएं और खुलासा जरूरत) के नियम 17(1) का अनुपालन न करने के संबंध में नोटिस मिला है। इस प्रावधान के तहत जरूरी स्वतंत्र निदेशकों (एक महिला सहित) की अपेक्षित संख्या नहीं होने के कारण जुर्माना लगाया गया। पावर ग्रिड ने कहा कि उसने इस नोटिस के जवाब में जुर्माने से छूट देने का अनुरोध किया है। 

शेयर का हाल: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को पावर ग्रिड कॉरपोरेशन के शेयर की कीमत 210.55 रुपये पर थी। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 0.14% की गिरावट दर्ज की गई। 13 नवंबर को शेयर की कीमत 215.10 रुपये पर पहुंच गई। यह 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1,95,824.21 करोड़ रुपये है। साल 2024 में शेयर की कीमत 85 रुपये तक आ गई थी।

अडानी ग्रीन पर भी लगा जुर्माना: इससे पहले, बीएसई और एनएसई ने कुछ सूचीबद्धता नियमों का अनुपालन नहीं करने को लेकर अडानी ग्रीन एनर्जी पर कुल 11.22 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। दोनों शेयर बाजारों ने अडानी समूह की कंपनी पर बराबर-बराबर 5.61-5.61 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। 


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमेंफेसबुकपर लाइक करें याट्विटरपर फॉलो करें.AAMMAT.inपर विस्तार से पढ़ेंव्यापार जगतकी और अन्य ताजा-तरीन खबरें
अडानी ग्रीन के बाद एक और कंपनी पर BSE-NSE का डंडा, लगा बड़ा जुर्माना | अड न ग र न क ब द एक और क पन पर bse nse क ड ड लग बड ज र म न 656feef56566d
अडानी ग्रीन के बाद एक और कंपनी पर BSE-NSE का डंडा, लगा बड़ा जुर्माना 9

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button