IPL: 9 अप्रैल से शुरू होगा टूर्नामेंट, 52 दिनों में खेले जाएंगे 60 मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

IPL
Page Visited: 573
1 0
Read Time:2 Minute, 45 Second

आम मत | नई दिल्ली

बीसीसीआई ने रविवार को इस वर्ष होने वाले IPL के 14वें सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया। IPL का यह सीजन 9 अप्रैल से 30 मई तक चलेगा। उद्घाटन मैच गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में इस बार भी 8 ही टीमें भाग लेंगी। सभी मैच 6 शहरों (मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली और चेन्नई) में ही खेले जाएंगे। इस सीजन में 52 दिन में फाइनल सहित 60 मैच खेले जाएंगे।

होम ग्राउंड में मैच नहीं खेलेगी कोई भी टीम

लीग चरण के 56 मैचों में से मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और बेंगलुरु में सीजन के 10-10 और 8-8 मैच दिल्ली-अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इस बार के आईपीएल (IPL) में थोड़ा बदलाव किया गया है। इस बार कोई भी टीम होम ग्राउंड पर मैच नहीं खेलेगी। सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे। इस बार 11 डबल हेडर यानि एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे। शाम के मैच 7.30 बजे से शुरू होंगे।

इस बार भी बायो बबल में होगा IPL

कोरोना के कारण इस बार भी मैच बायो बबल में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिल पाएगा। हालांकि, आने वाले दिनों में माहौल ठीक होने और सरकार की अनुमति होने पर ही दर्शक स्टेडियम में जा सकेंगे।

6 टीमें दोपहर में 3-3 और 2 टीमें 2-2 मैच खेलेंगी

दिल्ली कैपिटल्स (DD) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को डबल हेडर के तहत 2-2 मैच दोपहर में खेलने हैं। इनके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), राजस्थान रॉयल्स (RR), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), पंजाब किंग्स (PK), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) को 3-3 मैच दोपहर में खेलने हैं। टूर्नामेंट का पहला डबल हेडर 18 अप्रैल को RCB और KKR के बीच खेला जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement