IPL: कल जारी होगा शेड्यूल, 53 दिन में 8 टीमें 3 मैदान में खेलेंगी 60 मैच

आईपीएल IPL-2020
Page Visited: 1228
1 0
Read Time:2 Minute, 52 Second

आम मत | दुबई

IPL Schedule

कोरोना के कारण दुबई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का शेड्यूल रविवार को जारी होगा। IPL की सभी 8 टीमों के बीच 3 स्टेडियम में ये मैच खेले जाएंगे। 53 दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट में 60 मैच होंगे। इनमें सभी 8 टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। साथ ही, एक एलिमिनेशन, 2 क्वालिफायर और एक फाइनल मैच भी खेले जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत गत विजेता मुंबई इंडियंस (MI) और उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच मैच से हो सकती है।

पहली बार वीकेंड की जगह वीक डे में होगा फाइनल मैच

बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था- मैच शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। ये सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। शाम के मैच पुराने शेड्यूल से आधा घंटा पहले यानी 7.30 बजे से शुरू होंगे। दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे।

हर पांचवें दिन होगा कोरोना टेस्ट

इस बार आईपीएल में खिलाड़ियों समेत स्टाफ मेंबर्स का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा। टूर्नामेंट के दौरान करीब 20 हजार टेस्ट किए जाएंगे। इसके लिए बीसीसीआई ने 10 करोड़ का बजट मंजूर किया है। यदि कोई पॉजिटिव आता है, तो उसे 7 दिन क्वारंटाइन रहना होगा। इस दौरान तीन टेस्ट होंगे। इसमें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री दी जाएगी।

BCCI ने खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स के लिए तैयार किया हेल्थ ऐप

बोर्ड ने आईपीएल में कोरोना पर नजर रखने के लिए खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ यूएई आए फैमिली मेंबर्स को भी यह बैज पहनना जरूरी है। एक हेल्थ ऐप भी तैयार किया गया है, जिसमें सभी को रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है।

Share
संसद भवन Previous post संसदः मॉनसून सत्र में पीएम के लिए भी नो-कोविड सर्टिफिकेट देना अनिवार्य
Next post ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग जारी, आंध्रप्रदेश नंबर 1 पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement