ICC टेस्ट रैंकिंगः 600 विकेट पूरे करने वाले एंडरसन टॉप 10 गेंदबाजों में शामिल

Page Visited: 745
1 0
Read Time:2 Minute, 31 Second

आम मत | दुबई

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी। बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर कायम हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, ऑलराउंडर कैटेगरी में इंग्लैंड के बैन स्टोक्स पहले स्थान से लुढ़क गए। उनकी जगह वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने ले ली।

गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के अंतिम मुकाबले में 600 विकेट पूरे करने वाले जेम्स एंडरसन की एंट्री हुई। वे आठवें स्थान पर पहुंच गए। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टॉप 10 गेंदबाजों की सूची से बाहर हो गए।

अगर आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो इंग्लैंड की टीम 292 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर विराजमान है, जबकि भारत 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 166 अंकों के साथ पाकिस्तान पांचवें पायदान पर विराजमान है।

ऑल टाइम बैटिंग रैंकिंग में विराट इकलौते भारतीय

आईसीसी ने वन डे की सर्वाधिक रैटिंग की ऑल टाइम बैटिंग रैकिंग भी जारी की। इसमें वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स 935 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। रैंकिंग में विराट कोहली अकेले भारतीय क्रिकेटर हैं।

वहीं, दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला को नवां और दसवां स्थान मिला है। इस सूची में पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के दो, इंग्लैंड और भारत के एक-एक बल्लेबाज को स्थान मिला है।

खेल से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें
आम मत

Share
Previous post मूडीज की रिपोर्टः इस साल की दूसरी छमाही में पटरी पर आ जाएगी भारतीय अर्थव्यवस्था
Next post चीन का आरोप, अमेरिका के दो जासूसी विमान घुसे थे सीमा में, रिकॉर्ड की मिलिट्री ड्रिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement