मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी, दादर में मकान का हिस्सा ढहा

Mumbai Rain
Page Visited: 326
1 0
Read Time:3 Minute, 4 Second

आम मत | मुंबई

मुंबई में सोमवार देर रात से जारी भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। अधिकांश निचले इलाकों की सड़कें पानी में डूब गई हैं। समुद्र से सटे क्षेत्रों एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू कर रही हैं। हाई टाइड के कारण निचले इलाकों के घरों और दुकानों में समुद्र का पानी घुस गया।

कालबादेवी मार्केट में भारी बारिश के बाद गुरुवार सुबह से पानी भरा हुआ है। गुरुवार को हाई टाइड की आशंका को देखते हुए ट्रैफिक को रोक दिया गया। इधर, भारी बारिश के कारण दादर में गुरुवार को एक मकान का हिस्सा ढह गया। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मौसम विभाग ने पहले ही इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया था। पुणे के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने शहर में ‘आमतौर पर मध्यम बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने’ की संभावना जताई थी।

कोल्हापुर में 9 हाइवे सहित 34 सड़कें बंद

इधर, कोल्‍हापुर में तेज बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए, जिसके चलते 9 हाइवे समेत 34 सड़कें यातायात के लिए बंद का दी गई हैं। राजाराम बांध में भी पानी का स्‍तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है।

मौसम विभाग ने तेज बारिश के साथ-साथ हाइटाइड का अलर्ट भी जारी किया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को कोलाबा, नरीमन पॉइंट और मरीन ड्राइव में 4 बजे तक 300 मिमी बारिश रिकार्ड की गयी थी जिसके चलते यहां जलजमाव की समस्‍या आ गयी है जिसे जल्‍द ही साफ करने का आदेश दे दिया गया है।

मुंबई में तैनात एनडीआरएफ की 20 टीमें

मुंबई में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण स्थिति बिगड़ती जा रही है ऐसे में दुर्घटनाओं की आशंका को देखते हुए लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की 20 टीमों को पूर्व-तैनात कर दिया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने मुंबई में 5 टीमें, कोल्हापुर में 4 टीमें, सांगली में 2 टीमें, और सतारा, ठाणे, पालघर, नागपुर, रायगढ़ में एक-एक टीम को तैनात किया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *