सेना प्रमुख जनरल नरवणे बोले- एलएसी पर हालात बेहद नाजुक

थलसेना प्रमुख जनरल नरवणे
Page Visited: 131
2 0
Read Time:2 Minute, 14 Second

– जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का दो दिवसीय लद्दाख दौरा

आम मत | लद्दाख | नई दिल्ली

थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर रहे। वे गुरुवार को लद्दाख पहुंचे, जहां उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर सेना की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जनरल नरवणे ने मीडिया से भी बातचीत की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि एलएसी पर हालात बेहद नाजुक है। भारतीय सेना चीन की चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि एलएसी पर चीन की हरकतों को देखते हुए सुरक्षा को मजबूत बनाने के लिए हरसंभव कदम उठाए गए हैं। नरवणे ने यह भी कहा कि इस समय अग्रिम इलाके में सेना के अधिकारी व जेसीओ बुलंद हौसले के साथ चुनौतियों का सामना करने की मुहिम पर हैं। उनसे मिलने के बाद मुझे पूरा यकीन है कि वे हर हाल में देश व सेना का नाम रोशन करेंगे।

जनरल नरवणे ने फील्ड कमांडरों से रणनीति पर किया विचार विमर्श

जनरल नरवणे ने एलएसी पर चुनौतियों का सामना कर रहे जवानों से भी बातचीत की। साथ ही, फील्ड कमांडरों से सेना की रणनीति पर भी थलसेना अध्यक्ष ने विचार-विमर्श किया। उल्लेखनीय है कि 29 और 30 अगस्त को चीन के सैनिकों ने एलएसी में घुसपैठ की कोशिश की थी। इसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था।

साथ ही, सेना ने भारतीय सीमा पर स्थित ब्लैक टॉप पोस्ट पर भी अपना अधिकार जमाया था। यहां से सेना ने चीन की सेना द्वारा अवैध रूप से लगाए गए कैमरे और सर्विलांस उपकरणों को भी उखाड़ फेंका था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *