ईडी को शक, रिया-शोविक ने फर्जी कंपनियों के जरिए की है धोखाधड़ी

ईडी के ऑफिस से बाहर आती रिया चक्रवर्ती
Page Visited: 529
3 0
Read Time:2 Minute, 31 Second

आम मत | मुंबई

सुशांत सिंह केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो ईडी को सुशांत के खातों में 15 करोड़ रुपए नहीं मिले हैं। हालांकि, जांच में 10 करोड़ से ज्यादा का मामला जरूर सामने आया है।

ईडी को शक है कि सुशांत के खातें से जो पैसा ट्रांसफर हुआ है। वह फर्जी कंपनियों को किया गया है। इन फर्जी कंपनियों का ताल्लुक रिया और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती से है। ईडी ने शोविक से 18 घंटे पूछताछ की। यह इस केस की अब तक की सबसे लंबी पूछताछ थी। शोविक शनिवार सुबह 11 बजे ईडी के ऑफिस पहुंचे थे और रविवार सुबह 6.30 बजे वहां से निकले।

Sushant Rhea

ईडी ने शोविक से रिया के नाम रजिस्टर्ड कंपनियों, फ्लैट्स आदि के बारे में सवाल किए। शोविक ने इनके गोलमोल जवाब दिए, जिससे ईडी के अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। शोविक से शुक्रवार 7 अगस्त को भी 5 घंटे पूछताछ की गई थी।

सोमवार को फिर से हो सकती है रिया-शोविक से पूछताछ

दूसरी ओर, ईडी ने रिया से शनिवार को 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी। ईडी के कई सवालों के जवाब में रिया ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया। माना जा रहा है कि सोमवार को फिर से रिया और शोविक से पूछताछ की जा सकती है। मामले में ईडी रिया-शोविक के अलावा पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, सीए रितेश शाह और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ कर चुकी है।

उल्लेखनीय है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाना में रिया के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने रिया पर सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़पने की भी शिकायत दर्ज कराई थी। इसी को लेकर ईडी जांच कर रही है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement