ED ने ICICI की पूर्व CMD चंदा कोचर के पति दीपक को किया गिरफ्तार

पूर्व CMD चंदा कोचर के पति दीपक को किया गिरफ्तार
Page Visited: 193
1 0
Read Time:2 Minute, 23 Second

– ईडी ने वीडियोकॉन लोन दुरुपयोग मामले में केस दर्ज किया

आम मत | नई दिल्ली

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को ICICI बैंक की पूर्व CMD चंदा कोचर (चेयमैन एंड मेनेजिंग डायरेक्टर) के पति दीपक कोचर को गिरफ्तार कर लिया। ICICI बैंक की कर्जदार कंपनी वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज द्वारा दीपक कोचर की कंपनी में निवेश को लेकर जांच चल रही थी। इस मामले पर ईडी अधिकारी दीपक कोचर से पूछताछ भी कर रहे थे।

पूर्व CMD चंदा कोचर के पति गिरफ्तार

ईडी ने दीपक कोचर के खिलाफ वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज को दिए गए लोन का दुरुपयोग करने के आरोप में केस भी दर्ज कर लिया। सूत्रों के अनुसार, दीपक कोचर के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद जांच एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। जब वह कई ट्रांजैक्शन के बारे में ठीक से नहीं बता पाए तो अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया।

आरोप है कि दीपक कोचर की फर्म न्यूपावर रिन्यूएबल्स में 2010 में 64 करोड़ रुपए वीडियोकॉन ग्रुप और 325 करोड़ मैटिक्स फर्टिलाइजर के द्वारा निवेश किया गया था। ये निवेश ICICI बैंक से लोन मिलने के तुरंत बाद किया गया था।

आने वाले समय में चंदा कोचर के लिए भी मुश्किल बढ़ सकती है क्योंकि जांच एजेंसी वीडियोकॉन और मेटिक्स के अलावा अन्य कंपनियों को लोन देने की भी जांच कर रही है। जांच एजेंसी उन सभी लोन्स की जांच कर सकती है जो CMD चंदा कोचर ने ICICI बैंक प्रमुख रहते हुए कपनियों को दिए थे। इससे पहले ईडी ने CMD चंदा कोचर से संबंधित संपत्ति भी अटैच की थी।

पूर्व CMD चंदा कोचर के पति दीपक को किया गिरफ्तार
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *