बिहार पुलिस रिया के खिलाफ जारी कर सकती है लुकआउट नोटिस

Page Visited: 343
4 0
Read Time:2 Minute, 42 Second

आम मत | मुंबई

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कसता जा रहा है। खबरों के अनुसार, बिहार पुलिस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर सकती है। बिहार पुलिस को रिया के खिलाफ बड़े सबूत मिले हैं। इसलिए उनसे पूछताछ जरूरी हो गई है।

यह भी पढ़ेंः सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत केस को लेकर पीएम मोदी को लिखा पत्र

खबरें यह भी हैं कि पुलिस का रिया से संपर्क नहीं हो पा रहा है। फोन पर भी रिया से बात नहीं हो पा रही है। एकतरह से रिया अंडरग्राउंड हो गई है। सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाना में रिया के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

इसमें उन्होंने सुशांत के रुपए हड़पने और आत्महत्या के लिए उकसाने सहित कई आरोप लगाए। बिहार पुलिस इसी केस को लेकर जांच कर रही है। इन्हीं पहलुओं पर बिहार पुलिस को रिया के खिलाफ कई बड़े सबूत मिले हैं।

रिया और उनके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस

रिया के सुशांत को ब्लैकमेल करने की बात भी सामने आ चुकी है। इधर, रिया के वकील सतीश ने बयान दिया कि उन्हें (रिया को) कोई लुकआउट नोटिस नहीं भेजा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि रिया के घर भी कोई नहीं आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी सुशांत मामले की जांच शुरू कर दी है। रिया और उनके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दायर किया है।

यह भी पढ़ेंः 34 साल बाद एजुकेशन पॉलिसी में बदलाव, एचआरडी का नाम बदला

बताया जा रहा है कि ईडी रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लोगों के बैंक खातों की भी जांच करेगी. ईडी को अवैध पैसे के लेनदेने का शक है. इस केस में ईडी दो कंपनियों (जिनके निदेशक बहन-भाई थे) की जांच कर रही है. दोनों कंपनियों के कारोबार की भी जांच होगी. सुंशात के बैंक खाते की जांच की जाएगी कि उनके पैसे कहां कहां खर्च किए गए.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *