राजनीति खबरेंप्रमुख खबरेंराष्ट्रीय खबरें

कृषि संबंधी बिल को लेकर कांग्रेस आंदोलन के मूड में, सोमवार को होगी बैठक

आम मत | नई दिल्ली

केंद्र सरकार द्वारा कृषि संबंधी विधेयकों के मुद्दे पर कांग्रेस आंदोलन करने का मानस बना रही है। इस पर सोमवार को पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई गई है। इस बैठक सोनिया गांधी की सहायक समिति के सदस्य, सभी महासचिव और प्रदेश प्रभारी मौजूद रहेंगे। शीर्ष स्तर पर फेरबदल के बाद कांग्रेस के केन्द्रीय पदाधिकारियों की यह पहली बैठक है।

सूत्रों के मुताबिक इलाज के लिए विदेश में मौजूद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसे पर निर्देश दिए हैं। राहुल भी सोनिया गांधी का ख्याल रखने के लिए उनके साथ हैं। कांग्रेस ने संसद में इन बिलों का जमकर विरोध करने की रणनीति तो बनाई थी लेकिन जिस तरह से सरकार इन बिलों को लेकर चौतरफा घिर गई है, इसके बाद कांग्रेस ने देश भर में प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

कांग्रेस को ये मुद्दा दोनों ही तरह से मुफ़ीद लगता है क्योंकि तमाम किसान संगठन तो इसका विरोध कर ही रहे हैं। वहीं मोदी सरकार के कुनबे के सदस्य जैसे अकाली दल भी विरोध कर रहे हैं। यही नहीं RSS से जुड़े भारतीय किसान संघ ने भी इसे किसानों के खिलाफ बताया।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button
“आज की 10 बड़ी खबर | 18 सितंबर 2024” साप्ताहिक राशिफल वृषभ राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? साप्ताहिक राशिफल मेष राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? 9 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 8 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 7 दिसंबर 2023: 12 राशियों के लिए राशिफल: क्या हैं खास आज आपके लिए?