अपराधप्रमुख खबरें

पुलिस का दावा दिशा रवि ने तैयार किया था टूलकिट, कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

आम मत | नई दिल्ली

ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में गिरफ्तार दिशा रवि को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस का दावा है कि दिशा रवि ने टूल किट तैयार करने में अहम भूमिका निभाई। उसने ही ग्रेटा को टूल किट डॉक्यूमेंट रिमूव करने के लिए कहा था।

पुलिस के अनुसार, दिशा ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था और वह खालिस्तान समर्थक पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन के सहयोग से देश के खिलाफ असंतोष का माहौल बनाने का काम कर रही थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बेंगलुरु से 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार किया था। कोर्ट में सरकारी वकील ने कहा कि दिशा रवि ने अपने डेटा को नष्ट कर दिया है, उनका मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है।

पुलिस का दावा दिशा रवि ने तैयार किया था टूलकिट, कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा | disha ravi 1
पुलिस का दावा दिशा रवि ने तैयार किया था टूलकिट, कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा 9

पुलिस ने इस मामले में खालिस्तान के एंगल की जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा, “दिशा रवि ने टूल किट डॉक्यूमेंट तैयार करने और उसे वायरल करने में अहम भूमिका निभाई थी। उसने व्हाट्सएप ग्रुप शुरू किया और टूल किट तैयार सहयोग किया था। ड्राफ्ट तैयार करने वालों के साथ जुड़कर काम कर रही थी।”

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button
“आज की 10 बड़ी खबर | 18 सितंबर 2024” साप्ताहिक राशिफल वृषभ राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? साप्ताहिक राशिफल मेष राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? 9 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 8 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 7 दिसंबर 2023: 12 राशियों के लिए राशिफल: क्या हैं खास आज आपके लिए?