अंतराष्ट्रीय खबरेंप्रमुख खबरें

सैनिकों से बोले चीन के राष्ट्रपति जिंगपिंग-युद्ध के लिए रहे तैयार, मुश्किलों की चिंता करें

आम मत | बीजिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग ने शनिवार को पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के कमांडरों को संबोधित किया। इस दौरान जिंगपिंग ने कहा कि मुश्किलों की चिंता न करें और युद्ध की स्थिति में ट्रेनिंग और मजबूत करें। चीनी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना का उद्देश्य पीएलए का विस्तार करना है।

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल मिलिट्री कमीशन की बैठक में शी ने नए दौर के लिए सेना को मजबूत करने के साथ-साथ सैन्य रणनीति पर पार्टी की सोच को लागू करने पर जोर दिया। गौरतलब है कि शीन जिनपिंग सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के अध्यक्ष भी हैं, जो देश के 20 लाख सैनिकों की क्षमता वाली सेना का सर्वोच्च कमान है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में जिनपिंग कई बार सैनिकों को युद्ध के लिए तैयार रहने की बात कह चुके हैं। इससे पहले उन्होंने अमेरिका, भारत और ताइवान से तनाव के बीच सेना से तैयार रहने के लिए कहा था। जिनपिंग ने पिछले महीने नौसेना से कहा था कि अपने दिमाग और ऊर्जा को जंग जीतने और हाई लेवल अलर्ट पर रहें।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button
साप्ताहिक राशिफल वृषभ राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? साप्ताहिक राशिफल मेष राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? 9 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 8 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 7 दिसंबर 2023: 12 राशियों के लिए राशिफल: क्या हैं खास आज आपके लिए? Top 10 5G Smartphones Under Rs 20000