संसदः 2nd टाइम राज्यसभा के उपसभापति बने हरिवंश नारायण सिंह

Page Visited: 283
0 0
Read Time:2 Minute, 41 Second

– मॉनसून सत्र के पहले दिन ध्वनि मत से हुआ चुनाव
– राजद सांसद और विपक्ष के उम्मीदवार मनोज झा हारे
– पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा-हरिवंश में आज भी जिंदा है पत्रकार

आम मत | नई दिल्ली

कोरोना के बीच संसद सत्र सोमवार से शुरू हुआ। राज्यसभा में भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य जेपी नड्डा ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए हरिवंश नारायण सिंह का नाम प्रस्तावित किया। जदयू सांसद हरिवंश को ध्वनि मत से दूसरी बार राज्यसभा के उपसभापति चुने गए। सभापति वेंकैया नायडू ने इसकी घोषणा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा के उपसभापति बनने पर बधाई दी। मोदी ने कहा कि हरिवंश जी पर जयप्रकाश नारायण का प्रभाव दिखता है, क्योंकि वे उन्हीं के गांव से आते हैं। उन्होंने कहा कि हरिवंश नारायण के अंदर आज भी पत्रकार जिंदा है।

वहीं, विपक्ष के उम्मीदवार, राष्ट्रीय जनता दल से राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने चुनाव हार गए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह दो व्यक्तियों के बीच का मामला नहीं था… अहमद फराज कहते हैं- तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल, हार जाने का हौसला है मुझमें।

बदला नजर आया संसद का माहौल

संसद का मॉनसून सत्र 2020 के पहले दिन संसद का माहौल बदला नजर आया। संसद में कोरोना का असर देखने को मिला। प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, सांसद से लेकर संसद के कर्मचारी और सिक्योरिटी स्टाफ फेस मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे।

संसद के एंट्री पॉइंट पर टेम्परेचर चेक किया गया। सभी की कोविड टेस्ट की रिपोर्ट देखी गई। निगेटिव होने के बाद ही अंदर जाने की परमिशन दी गई। सत्र की शुरुआत के पहले करीब 4000 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ। इनमें सांसद, उनके स्टाफ, संसद के कर्मचारी और सिक्योरिटी पर्सनल भी शामिल हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *