राजस्थानः कांग्रेस में फिर खींचतान, पायलट ने गहलोत को पत्र लिख याद दिलाया घोषणा पत्र

Page Visited: 259
2 0
Read Time:2 Minute, 22 Second

आम मत | जयपुर

राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर से खींचतान शुरू हो गई है। पूर्व डिप्टी सीएम और पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर घोषणा पत्र की याद दिलाई। पत्र में पायलट ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा निकाली गई भर्तियों में अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) समाज को पांच फीसदी आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। इसके साथ ही देवनारायण बोर्ड और देवनारायण योजना के अंतर्गत आने वाले कई विकास कार्य भी लगभग ठप्प पड़े हैं जो पीड़ादायी हैं। ऐसे में इन पर शीघ्र कार्रवाई की जाए।

पायलट ने कहा है कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018, रीट भर्ती 2018, पंचायती राज एलडीसी भर्ती 2013, टेक्निकल हेल्पर भर्ती 2018, नर्सिंग भर्ती 2013 और 2018, जेल प्रहरी भर्ती 2018, आशा सुपरवाईजर भर्ती 2016, कमर्शियल असिस्टेंट भर्ती 2018, द्वितिय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 एवं अन्य भर्तियों में पांच फीसद आरक्षण नहीं दिया गया हैं। इसकी जानकारी उन्हें विभिन्न प्रतिवेदनों के जरिए मिली है।

गुर्जर नेता कर्नल बैंसला आंदोलन की तैयारी में

उधर कांग्रेस विधायक जीआर खटाणा का कहना है कि वादा पूरा नहीं होने से गुर्जर समाज के लोगों में नाराजगी बढ़ रही है। उधर गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला भी विभिन्‍न मांगों को लेकर आंदोलन की तैयारी में हैं। पायलट ने सीएम गहलोत को बताया कि समय-समय पर लोग मुझसे मिलते हैं और इन दोनों योजनाओं को बजट देकर उचित ढंग से क्रियान्विति करने की मांग करते हैं। पायलट ने पत्र में आग्रह किया कि मेरे द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर शीघ्र कार्रवाई की जाए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *