बिहार चुनावः भाजपा की ज्यादा सीटें आने पर भी नीतीश कुमार ही होंगे सीएमः शाह

Page Visited: 59
0 0
Read Time:2 Minute, 48 Second

आम मत | नई दिल्ली

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे बयानों के दौर शुरू हो चुके हैं। इस कड़ी में गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को उन सभी कयासों पर विराम लगा दिया, जिनमें ये कहा जा रहा था कि अगर भाजपा चुनाव में ज्यादा सीटें लाती है तो मुख्यमंत्री भाजपा से बनेगा।

शाह ने इन कयासों पर स्पष्ट तौर से कहा कि जबसे नीतीश कुमार के साथ हमारी सरकार बनी है। तबसे बीजेपी ने तय किया था कि हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जो कोई भी भ्रांतियां फैला रहा है उस पर वे विराम लगा रहे हैं। अगर मगर का कोई सवाल ही नहीं है। नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया कि बिहार में एनडीए को दो-तिहाई बहुमत मिलने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब से एनडीए बना है तब से नीतीश कुमार हमारे साथी हैं। गठबंधन का एक धर्म होता है और हमने उस धर्म को निभाया है। केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्य में नीतीश कुमार की डबल इंजन वाली सरकार बिहार के विकास को विकसित राज्य बनाने में बहुत द्रुत गति से आगे ले जाएगी।

चिराग ने की थी गठबंधन छोड़ने की घोषणा

अमित शाह ने चिराग पासवान से जुड़े सवाल पर कहा कि वे एनडीए छोड़कर क्यों गए इसका जवाब चिराग पासवान ही दे सकते हैं। शाह ने कहा कि गठबंधन तोड़ने की घोषणा उनकी तरफ से ही की गई। चिराग पासवान से बातचीत तो हुई थी, उन्हें कई बार प्रस्ताव दिया गया, लेकिन अंतिम दौर में बात नहीं बन सकी। उन्होंने कहा कि चिराग 2015 की तरह सीटें चाहते थे।

उल्लेखनीय है कि एलजेपी, एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है। हालांकि, वह बीजेपी के उम्मीदवारों का समर्थन देने की भी बात कर रही है। शनिवार को एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ऐलान किया कि जमुई से बीजेपी की उम्मीदवार श्रेयसी सिंह का वे समर्थन करेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *