दिल्ली दंगाः सीताराम येचुरी-योगेंद्र यादव सहित 5 बनाए गए सह-आरोपी

Page Visited: 380
2 0
Read Time:2 Minute, 44 Second

– 3 आरोपियों के बयान पर पुलिस ने पूरक चार्जशीट में शामिल किया नाम
– येचुरी बोले- जहरीले भाषण देने वालों पर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई

आम मत | नई दिल्ली

दिल्ली दंगों के एक मामले में पुलिस ने कई बड़े और नामी हस्तियों को आरोपी बनाया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, स्वाभिमान अभियान नेता योगेंद्र यादव, फिल्ममेकर राहुल रॉय, अर्थशास्त्री जयती घोष और दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रो. अपूर्वानंद को आरोप बनाया है। इन सभी के नाम दिल्ली दंगों से जुड़ी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में डालकर इन्हें सह-साजिशकर्ता माना गया।

पीटीआई के अनुसार, दंगों के तीन आरोपी देवांगना कलिता, नताशा नरवाल और गुलफिशा फातिमा ने अपने बयान में योगेंद्र, जयती, अपूर्वानंद और राहुल रॉय का नाम लिया। ये बयान जाफराबाद हिंसा के सिलसिले में लिए गए थे। वहीं, गुलफिशा ने एक अन्य बयान में कहा कि उमर खालिद, चंद्रशेखर रावण, योगेंद्र यादव, सीताराम येचुरी और अधिवक्ता महमूद प्राचा भीड़ को भड़काने और जुटाने के लिए आए थे। भीड़ एक साजिश के तहत बढ़ी थी।

फाइल फोटो

दूसरी ओर, येचुरी ने आरोपी बनाए जाने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने ट्वीट किया कि जहरीले भाषणों के कई वीडियो हैं, उन पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। उन्होंने एक के बाद एक 6 ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

वहीं, योगेंद्र यादव ने कहा पीटीआई की यह रिपोर्ट तथ्यात्मक रूप से गलत है। पूरक चार्जशीट में मुझे सह-साजिशकर्ता या अभियुक्त नहीं बनाया गया। पुलिस के अपुष्ट बयान में एक अभियुक्त के बयान के आधार पर मेरे और येचुरी के बारे में जिक्र किया गया है, जो अदालत में स्वीकार्य नहीं होगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement