जयपुरः आम मत की खबर का असर; JDA की निकली जमीन, अब होगी कार्रवाई

चौमूं में चरागाह की जमीन के पट्टे कर दिए जारी
Page Visited: 456
9 0
Read Time:2 Minute, 49 Second

– खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आया जयपुर विकास प्राधिकरण
– कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

आम मत | हरीश गुप्ता

जयपुर। राजस्थान की राजधानी के चौमूं में जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) की बेशकीमती जमीन के नगर पालिका द्वारा पट्टे जारी करने के मामले में जेडीए हरकत में आ गया है। शीघ्र ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है ‘आम मत’ ने 10 सितंबर के अंक में ‘जमीन जेडीए की, पट्टे चौमूं पालिका के’ शीर्षक से समाचार प्रमुखता से ब्रेक किया था। समाचार में बताया गया था कि चौमूं नगरपालिका ने जेडीए स्वामित्व की जमीन के भी पट्टे स्थानीय राजनेता के परिवार के नाम से जारी कर दिए।

समाचार प्रकाशित होने पर चौमूं नगरपालिका में मचा हड़कंप

सूत्रों ने बताया कि समाचार प्रकाशित होने के बाद चौमूं नगरपालिका में हड़कंप मच गया तो जेडीए के जोन में भी खलबली मच गई। जेडीए के सतर्कता आयुक्त रघुवीर सैनी ने संबंधित जोन से जमीन की पत्रावली तलब की। उधर, राजनेता के चहेते लोग RTI लगाने वाले व्यक्ति को समझाने की कोशिश में लगे रहे। कुछ चहेतों ने इधर-उधर फोन किए। चौमूं कस्बे में बात आग की तरह फैल गई। वहां राजनेता की सोच और दिखावा चर्चा का विषय बन गया।

जेडीए सतर्कता आयुक्त ने जमीन की फाइल की तलब

जेडीए सतर्कता आयुक्त रघुवीर सैनी का कहना है, ‘संबंधित जोन से इस जमीन की फाइल तलब की है। प्रथमदृष्टा जमीन जेडीए की है। अब देखना है कि जेडीए की जमीन पर नगर पालिका ने पट्टे कैसे जारी कर दिए? फाइल आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि नेता तो खूब दबाव बनाएंगे, लेकिन किसी दूसरे के स्वामित्व की जमीन के पट्टे कोई दूसरा कैसे जारी कर सकता है? जमीन के पट्टों पर हस्ताक्षर करने से लेकर पत्रावली पर जिन जिन के हाथ की चिड़िया बैठी है उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Share

One thought on “जयपुरः आम मत की खबर का असर; JDA की निकली जमीन, अब होगी कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *