विज्ञानप्रमुख खबरेंराष्ट्रीय खबरें

तमिलनाडु-पुडुचेरी के तटीय क्षेत्रों से 25 को टकराएगा चक्रवाती तूफान निवार

आम मत | नई दिल्ली

तमिलनाडु और पुडुचेरी में आगामी दो दिनों में बड़ी मुश्किलें उत्पन्न हो सकती हैं। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान निवार 25 नवंबर को इन दोनों राज्यों के तटीय इलाकों से टकरा सकता है। इस दौरान 100 से 150 किमी प्रति घंटा रफ्तार की तेज हवाएं चल सकती हैं।

आईएमडी ने सोमवार को जारी बुलेटिन में कहा कि चक्रवाती तूफान निवार बंगाल की खाड़ी में उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है। 25 नवंबर की दोपहर में यह तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों को पार कर सकता है। तूफान के असर से इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है।

नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स के डीजी एसएन प्रधान ने बताया कि चक्रवाती तूफान निवार के मद्देनजर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में कोस्ट गार्ड की 12 टीमें तैनात की गई हैं। इन राज्यों में 18 टीमों को स्टैंडबाई पर रखा है। तूफान के चलते तमिलनाडु, पुडुचेरी के साथ-साथ आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसके लिए चेतावनी जारी की है। 24, 25 व 26 नवंबर को यहां बारिश का अनुमान है।

चक्रवाती तूफान निवार को लेकर अलर्ट जारी
चक्रवाती तूफान निवार की दस्तक, पहले के मुकाबले पड़ा कमजोर
तमिलनाडु-पुडुचेरी के तटीय क्षेत्रों से 25 को टकराएगा चक्रवाती तूफान निवार 7

IMD ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। उन मछुआरों को भी वापस लाया जा रहा है, जो मछली पकड़ने के लिए समुद्र में जा चुके हैं। तमिलनाडु के नागापट्टिनम और कराईकल क्षेत्रों में NDRF की 6 टीमें अलर्ट पर हैं।

हमें खबरों को और बेहतर करने में मदद करें

[formidable id=”2″]

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button