लाइफस्टाइल

Relationship: पार्टनर में दिखें ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, दे सकता है कभी भी धोखा

आम मत | नई दिल्ली

रिलेशनशिप (Relationship) को आगे बढ़ाने के लिए एक-दूसरे पर भरोसा करना जरूरी है। हालांकि, कुछ मामलों में कोई एक पार्टनर एक समय के बाद रिश्ते को उतनी अहमियत नहीं देता है जिसकी वजह से कभी-कभी ब्रेकअप की भी स्थिति आ जाती है। बॉडी लैंग्वेज एक्सपर्ट ने ऐसे ही कुछ संकेत बताए हैं, जिससे ये पता लगाया जा सकता है कि आपका पार्टनर अब इस रिश्ते को आगे बढ़ाने नहीं चाहता है और वो कभी भी आपको धोखा दे सकता है। आइए जानते हैं इन बॉडी लैंग्वेज के बारे में जिन पर आपको भी गौर करने की जरूरत है।

फोन का ज्यादा इस्तेमाल

‘रिलेशनशिप (Relationship) खत्म करने वाले की चाह रखने वाले फोन का इस्तेमाल ज्यादा करने लगते हैं। पार्टनर का सामना कम करना पड़े इसलिए वो फोन में ही लगे रहते हैं। वे फोन को लेकर ज्यादा सतर्क भी हो जाते हैं। इसकी एक वजह होती है कि या तो उनका कहीं और अफेयर चल रहा है या फिर वो अपने दोस्तों की चैट शेयर नहीं करना चाहते।

उंगलियां बजाना या पैर हिलाना

कई बार रिश्तों (Relationship) को आगे ना ले जाने का दबाव कुछ खास बॉडी लैंग्वेज से देखा जा सकता है जैसे कि टेबल या किसी चीज को बजाना, पैरों को हिलाना या पैरों से आवाज निकालना और बार-बार बालों में हाथ डालना। ये सारे संकेत बताते हैं कि सामने वाले में किसी चीज को लेकर धैर्य की कमी है। ये बॉडी लैंग्वेज बताते हैं कि आपका पार्टनर इस रिश्ते को जल्द से जल्द खत्म करना चाहता है।

इसके अलावा बार-बार पलकें झपकाना, कंधे और गर्दन की मांसपेशियों को चटकाना, सिर को रगड़ना, अपने होंठों को चाटना और ठीक से ना बैठना भी कुछ संकेत हो सकते हैं। अपने पार्टनर के इन बॉडी लैंग्वेज को पहचानें और अपने रिश्ते को सही करने की कोशिश करें। अगर बात नहीं बनती है तो खुद को भी ब्रेकअप के लिए तैयार रखें।

Relationship: खुद को शांत महसूस कराना

ब्रेकअप करने के दबाव में कुछ लोग खुद को शांत रखने की भी कोशिश करते हैं। जैसे कि किसी भी चीज से खेलना, खुद को संवारना और चेहरे को बार-बार छूना। इसके अलावा अपने होंठ और नाखून चबाना भी एक संकेत है।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

इसे भी देखें
Close
Back to top button