लाइफस्टाइल

घर में महज 50 रुपए की लागत में बनाए नैचुरल बॉडी लोशन

आम मत | नई दिल्ली

Homemade natural body lotion: क्या आप भी बॉडी लोशन बाजार से खरीदते हैं? तो आपको पता होना चाहिए कि इतने पैसे देने के बावजूद भी आपकी स्किन पूरी तरह से सेफ नहीं होती। यहां तक के ज्यादातर ऑर्गेनिक प्रॉडक्ट्स में से भी कई तरह के इंग्रीडियंट्स मौजूद होते हैं, जो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में आपके मन में सवाल आएगा कि फिर क्या किया जाए? तो जबाव है कि बेहद आसानी से घर पर ही बॉडी लोशन बनाएं, वह भी इतने कम पैसे में कि आपको यकीन नहीं होगा। हम आपके लिए ऐसी ही आसान विधि लेकर आए हैं

Homemade Natural Body Lotion: इस भ्रम में बिल्कुल ना रहें

हम अक्सर आपके लिए ऐसे आसान नुस्खे लेकर आते हैं, जिनके माध्यम से आप सुंदरता और स्किन की सेहत से जुड़ी ज्यादातर समस्याओं को ठीक कर सकें। इसके लिए आपको शुरुआत में तो कुछ पैसे खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन जब आप इस सामान से तैयार घरेलू नुस्खों (Home remedies) का लंबे समय तक उपयोग करते हैं तो ये उन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की तुलना में काफी सस्ते पड़ते हैं, जिन्हें आप बाजार से खरीदकर लाते हैं।

Homemade Natural Body Lotion Recipe,
How to made natural body lotion?
घर में महज 50 रुपए की लागत में बनाए नैचुरल बॉडी लोशन 7

इसलिए इस बात के भ्रम में ना रहें कि ये टिप्स बहुत महंगे हैं। अब आप सोचेंगे कि घर पर बॉडी लोशन बनाने की झंझट कौन करें, तो आपको बता दें कि घर पर बड़ी आसानी से कुछ ही चीज़ों को साथ बहुत कम समय में आप बॉडी लोशन बना सकते हैं। ये सभी चीज़ें आपके घर में ही मौजूद हैं, इसके लिए आपको बहुत अधिक पैसे इंवेस्ट करने की जरूरत नहीं है। जैसा कि हम आपको बता ही चुके हैं कि मात्र 50 रुपए में आप इसे बना सकते हैं।

How to Made Natural Body Lotion at Home? Ingredients – आपको चाहिए ये चीजें

  • 1 बड़ा चम्मच बादाम का तेल,
  • 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल,
  • 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन
  • 2-3 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल।

Natural Body Lotion Recipe: ऐसे बनाएं

अब आप एक साफ कटोरी में, 1 बड़ा चम्मच बादाम का तेल लें। फिर 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल मिलाएं। फिर 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन मिलाएं। आखिर में इसमें 2-3 चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। सभी इंग्रिडियंट्स को अच्छी तरह मिलाते ही आपका बॉडी लोशन तैयार हो जाता है। आप इस बॉडी लोशन को पंप कंटेनर में कुछ दिनों के लिए स्टोर भी कर सकते हैं। आप हर सप्ताह इसी तरह बॉडी लोशन तैयार करें और पूरे सप्ताह उपयोग करें। ना कोई केमिकल के उपयोग का डर और ना ही ज्यादा पैसे खर्च होने की चिंता।

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें
Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

इसे भी देखें
Close
Back to top button