देशभर में 8 जनवरी को वैक्सीन का ड्राई रन, डॉ. हर्षवर्धन सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से आज करेंगे बात

आम मत | नई दिल्ली

अगले सप्ताह से देश में वैक्सीनेशन का दौर शुरू होने जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार यानी 8 जनवरी को देशभर में ड्राई रन होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हर जिले में ड्राई रन कराने का मकसद टीकाकरण के समय आने वाली मुश्किलों का पहले से पता लगाना है।

Swiggy web [CPS] IN

इधर, वैक्सीनेशन से पहले गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों से चर्चा करेंगे। वैक्सीनेशन का पहला ड्राई रन 28-29 दिसंबर को चार राज्यों के दो-दो जिलों में हुआ था।

दूसरा ड्राई रन 2 जनवरी को देशभर के 116 जिलों में किया गया था। अब तीसरे ड्राई रन में देश के सभी जिले शामिल होंगे। इस ड्राई रन में 1.7 लाख वैक्सीनेटर समेत 3 लाख वैक्सीनेशन टीम के सदस्य शामिल होंगे। सभी को इसके लिए ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

केरल जाएगी केंद्र की टीम

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने यहां एक हाई लेवल टीम भेजने का फैसला लिया है। इस टीम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसर और कई बड़े डॉक्टर्स शामिल होंगे। ये सभी केरल में कोविड-19 मैनेजमेंट के इंतजाम देखेंगे और इसकी रोकथाम में राज्य सरकार की मदद करेंगे। राज्य में पिछले 7 दिन के अंदर 35 हजार 38 नए मामले सामने आए हैं। यहां हर दिन 5 हजार लोग संक्रमित मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Myntra [CPS] IN

Follow us:

Get News Direct In To Your INBOX