Life Styleलाइफस्टाइल

Glowing Skin: रात को सोने से पहले कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज, सुबह खुद को आइने में देख हो जाएंगे खुश, ये रहा तरीका

Raw Milk For Face: कच्चे दूध का फेस मास्क त्वचा को मॉइश्चराइज करता है.
Raw Milk For Skin: जब स्किन केयर की बात आती है तो सबसे पहले हम घरेलू नुस्खों का रुख करते हैं. कच्चा दूध और हल्दी या मुल्तानी मिट्टी इन्हीं में से एक है. हालांकि चेहरे को चमकाने के लिए कई घरेलू नुस्खों से इंटरनेट भरा पड़ा है, लेकिन ये एक ऐसा रामबाण उपाय माना जाता है जो न सिर्फ स्किन प्रोब्लम्स को दूर करने में मदद करता है बल्कि स्किन को चमकागर और हेल्दी भी बनाता है. आपको बस कच्चे दूध और हल्दी को चेहरे पर लगाने का तरीका (Raw Milk And Turmeric On Face) और समय पता होना चाहिए. ये हेल्दी स्किन केयर रूटीन में शामिल करने के लिए सबसे कारगर ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) में से एक है. अगर आप भी इन गर्मियों में एक शानदार चमकदार नेचुरल शायनी स्किन (Shiny Skin) को बनाए रखना चाहते हैं तो यहां एक कारगर घरेलू नुस्खा है जिसे आपको अपनाना चाहिए.

कच्चे दूध के फेस मास्क का उपयोग करने से स्किन को कई कमाल के लाभ होंगे. इसके साथ ही यह सबसे सरल, आसान और प्रभावी समाधानों में से एक है. कच्चा दूध विटामिन बी, कैल्शियम, अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड और शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. ये कॉम्पोनेंट डार्क स्पॉट और पैच को साफ करने में मददगार साबित हो सकता है. टैनिंग, मुंहासों के साथ झुर्रियों, स्किन डैमेज और फाइन लाइन्स को कम कर सकता है.
रात को चेहरे पर इस तरह से लगाएं एलोवेरा जेल, सुबह चमकदार, शायनी स्किन का सब पूछेंगे राज
कच्चा दूध विटामिन ए, डी, बी6, बी12, बायोटिन, कैल्शियम, प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होता है. कच्चे दूध के ये गुण स्किन को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज कर सकते हैं, जिससे आपको रूखेपन और खुजली की समस्या को हल करने में मदद मिलती है.
तेज गर्मी और धूप से झुलस गई है त्वचा, तो टमाटर और बेसन के साथ ये 5 चीजें लगाने से फिर चमकने लगेगी स्किन
डेड स्किन सेल्स, ऑयल, गंदगी और अन्य अशुद्धियों को हटाने के लिए ये नेचुरल क्लीजर काफी कारगर है. आपको बस इसका उपयोग करने का तरीका पता होना चाहिए.
गर्मियों में त्वचा की देखभाल के आसान टिप्‍स, हटेगी टैनिंग और दमक उठेगा चेहरा…

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | चुनाव 2023 (Elections 2023) के लाइव अपडेट के लिए हमें फॉलो करें. और जानें इलेक्शन रिज़ल्ट्स (Election Results) NDTV India पर.
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

इसे भी देखें
Close
Back to top button