लाइफस्टाइल

Ginger Hair Mask: बालों को काला और घना बनाने का अचूक नुस्खा

आम मत | नई दिल्ली

Ginger Hair Mask: चाय, या खाने में अदरक का इस्तेमाल आमतौर पर हम करते ही हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि अदरक आपके बालों को काला और घना बनाने में भी काफी मदद कर सकता है। नहीं ना, तो इस बार हम आपको बताने जा रहे हैं आपके बालों को कैसे काला, लंबा और घना बना सकते हैं और वह भी घर पर ही। इसके लिए आपको कोई भी एक्स्ट्रा सामान बाजार से खरीद कर नहीं लाना पड़ेगा। आम तौर पर ये सारी चीजें हम घर में ही प्रयोग लेते हैं। तो आइए आपको बताते हैं अदरक के जरिए कैसे आप अपने बालों को सुंदर बना सकते हैं।

ऐसे बनाएं Ginger Hair Mask

आप अपने बालों को काला और घना बनाने के लिए भी अदरक का उपयोग कर सकती हैं। जब आप आपने लिए अदरक की चाय बनाएं तो छानने के बाद जो अदरक बचता है, उसे मैश करके पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में ये चीजें मिलाकर हेयर मास्क तैयार करें,

  • आधा चम्मच कॉफी पाउडर
  • आधा चम्मच नींबू का रस
  • -एक चम्मच नारियल का तेल

तैयार लिक्विड को बालों की जड़ों में हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद शैंपू कर लें।

बालों से डेंड्रफ का करे खात्मा Ginger Hair Mask

अदरक का यह हेयर मास्क आपके बालों की जड़ों में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। यह आपके बालों को इनका नैचरल पिग्मेंट पाने में मदद करता है। इससे बाल काले और चमकदार बनते हैं। अदरक का यह हेयर मास्क डैंड्रफ का काल है। यदि आपके सिर में डैंड्रफ हमेशा बना रहता है तो आप महीने में दो बार इस हेयर मास्क का उपयोग करके भी डैंड्रफ पर कंट्रोल कर सकती हैं। सुविधा हो तो सप्ताह में एक बार इस हेयर मास्क को लगाएं।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

इसे भी देखें
Close
Back to top button