एंटरटेनमेंट

केबीसी में पूछे सवाल पर अमिताभ बच्चन के खिलाफ मामला दर्ज

आम मत | मुंबई

छोटे पर्दे का सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति अब विवादों में घिर गया है। खबरों के अनुसार, शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में बिग बी के अलावा शो के मेकर्स का नाम लिया गया है।

महाराष्ट्र के एक भाजपा विधायक ने मंगलवार को अमिताभ और केबीसी के खिलाफ पुलिस शिकायत की। शिकायतकर्ता अभिमन्यु पवार लातूर डिस्ट्रिक के औसा से विधायक हैं। लातूर के SP निखिल पिंगले को दी गई कंप्लेंट में अभिमन्यु ने कहा कि कौन बनेगा करोड़पति में शुक्रवार को प्रसारित कर्मवीर एपिसोड में बच्चन द्वारा पूछे गए एक सवाल के लिए उनके खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए।

पवार ने पुलिस कंप्लेंट की दो पन्ने की कॉपी को ट्वीट करते हुए लिखा, “हिंदुओं को बदनाम करने की कोशिश की गई है। बौद्ध और हिंदुओं को एक दूसरे से अलग दिखाने का प्रयास किया गया, जोकि लंबे वक्त से प्रेमपूर्ण तरीके से रह रहे हैं।” साथ ही ये भी कहा गया कि इस प्रश्न के जो जवाब थे वे सभी हिंदू धर्म से संबंधित थे।

यह किया गया था सवाल

जिस एपिसोड का जिक्र शिकायत कॉपी में किया गया उसमें सोशल एक्टिविस्ट बेजवाड़ा विल्सन और एक्टर अनूप सोनी अमिताभ के सामने हॉटसीट पर बैठे हुए थे। जिस सवाल का जिक्र किया गया वह 6 लाख 40 हजार रुपए के लिए पूछा गया था।

केबीसी में पूछे सवाल पर अमिताभ बच्चन के खिलाफ मामला दर्ज | KBC
केबीसी में पूछे सवाल पर अमिताभ बच्चन के खिलाफ मामला दर्ज 6

सवाल था- 25 दिसंबर 1927, डॉ. बीआर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं? इस सवाल के लिए दिए गए विकल्प थे: A-विष्णु पुराण, B- भगवत गीता, C-ऋग्वेद, D-मनुस्मृति। सवाल के बाद अमिताभ ने कहा, “1927 में अंबेडकर ने प्राचीन हिंदू ग्रंथ मनुस्मृति की वैचारिक रूप से जातिगत भेदभाव और छुआछूत को उचित ठहराते हुए इसकी प्रतियों को जला दिया।”

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button