Life Styleलाइफस्टाइल

बेदाग और ग्लोइंग स्किन के रोज रात ग्लिसरीन में मिलाकर लगाएं किचन में रखी ये चीज, कुछ ही दिनों में दूर होंगे रिंकल्स और पिगमेंटेशन

Skin Care Tips: स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है ग्लिसरीन.
Skin Care: ग्लोइंग और बेदाग स्किन हर किसी को पसंद होती है. हर कोई चाहता है कि बिना मेकअप के उनका फेस ग्लो करे जिससे उनको मेकअप की जरूरत ना पड़ें. वैसे तो स्किन केयर के लिए महिलाएं कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर हजारों रूपए खर्च देती हैं साथ ही ब्यूटी पार्लर जाकर अपनी स्किन केयर करवाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिना हजारों रूपए खर्च किए भी आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बना सकते हैं. इसके लिए आपको बाहर से कुछ भी खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बल्कि आपके किचन में रखें सामान इसमें आपकी मदद करेंगे. आप सभी ने ग्लिसरीन को स्किन पर लगाने के फायदे तो सुने ही होंगे और अगर इसका इस्तेमाल किया होगा तो फिर ज्यादा बताने की जरूरत ही नहीं हैं. क्या आपको पता है कि ग्लिसरीन में कुछ चीजें मिलाकर लगाने से आपकी स्किन पर गजब का निखार आता है. तो आइए जानते हैं गिल्सरीन पर क्या मिलाकर लगाएं और कैसे इसका इस्तेमाल करें.
हर रोज सुबह खाली पेट पिएं ये टेस्टी ड्रिंक, दाग-धब्बे हो जाएंगे दूर ग्लो करेगी स्किन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर
ग्लिसरीन और शहद 
शहद में पाएं जाने वाले एंटी-ऑक्सीडेंट गुण हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. जब शहद और गिल्सरीन को एक साथ मिलाकर फेस पर लगाया जाता है तो इससे गजब का निखार आता है. इसको लगाने से पिगमेंटेशन और एक्ने जैसी परेशानियों से भी राहत दिलाने में मदद करता है. इसके लिए आप एक चम्मच गिल्सरीन में थोड़ी मात्रा में शहद मिलाएं और इसको फेस पर अप्लाई करें. 5-10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धुल लें. बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें. ( नोट- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसके इस्तेमाल से पहले किसी स्किन एक्सपर्ट से सलाह लें).
वजन कम करने के लिए इस तरह से खाना शुरू कर दें केला, तेजी से पिघलेगी जमा चर्बी
ग्लिसरीन और दूध 
दूध और ग्लिसरीन दोनों ही हमारे लिए नेचुरल स्किन क्लींजर का काम करते हैं. इसलिए दोनों को मिलाकर लगाना स्किन के लिए और फायदेमंद हो जाता है. इसे लगाने से स्किन में ग्लो तो आता ही है इसके साथ ही दाग-धब्बे भी कम  करने में मदद कर सकता है. 
ग्लिसरीन और नींबू
ग्लिसरीन और नींबू को एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन कहना गलत नहीं होगा. ग्लिसरीन में नींबू का रस मिलाकर फेस पर लगाने से ड्राई स्किन से राहत मिलती है साथ ही यह स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने में भी मदद कर सकता है. 
अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | चुनाव 2023 (Elections 2023) के लाइव अपडेट के लिए हमें फॉलो करें. और जानें इलेक्शन रिज़ल्ट्स (Election Results) NDTV India पर.
लाइव खबर देखें:
फॉलो करे:
………………………….. Advertisement …………………………..

source

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

इसे भी देखें
Close
Back to top button