Life Styleलाइफस्टाइल

बियर से पाएं दमकती त्वचा, अपनाएं ये 10 तरीके

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : बियर पीना काफी पुरूषों को पसंद होता है। इसे नशे के अलावा चेहरे की रंगत निखारने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे त्वचा के पोर्स में जमा गंदगी साफ हो जाती है जिससे चेहरे की कई प्रॉब्लम दूर होती हैं। बियर में मौजूद यीस्ट चेहरे के पीपंल्स और दाग-धब्बों को साफ करने में मदद करता है लेकिन इसका सही ढंग से इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। आइए जानिए त्वचा को स्वस्थ बनाने के लिए बियर को कैसे यूज किया जाए।

1. थोड़ी-सी बियर में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धोएं। इससे चेहरे के ब्लैक हैड्स दूर हो जाएंगे।
2. चेहरे की रंगत निखारने के लिए 2 चम्मच बियर में आधा चम्मच दही, ऑलिव ऑयल और बादाम का पेस्ट डालें। इससे चेहरे की मसाज करें और 5 मिनट के बाद धो लें।
3. आधा छोटा चम्मच बियर में अंडे का सफेद भाग डालकर चेहरे पर लगाएं। कुछ देर के बाद चेहरा धोएं। इससे त्वचा में कसाव आता है और रंग भी निखरता है।
4. बियर में 1 चम्मच टमाटर का रस मिलाएं और इससे 5 मिनट तक चेहरे की मसाज करने से दाग-धब्बे दूर होते हैं।
5. पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए 1 चम्मच बियर में दही, शहद और नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाने से काफी ग्लो आता है।
6. बियर में 2 चम्मच पपीते का पेस्ट मिलाएं और इसे चेहरे पर कुछ देर लगा कर रखें। इससे सनबर्न और टैनिंग की समस्या दूर होती है।
7. एलोवेरा जैल में थोड़ी-सी बियर मिलाकर चेहरे पर मसाज करने से झुर्रियों की समस्या दूर होती है और स्किन में निखार भी आता है।
8. बियर में 1 चम्मच मिल्क पाउडर मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाने से निखार आता है और डार्क सर्कल की समस्या भी दूर होती है।
9. केले को मैश करके उसमें बियर मिलाएं। इससे चेहरे की मसाज करने से रंग साफ  होता है और त्वचा चमकदार भी बनती है।
10. उबले आलू को मैश करके उसमें बियर मिलाकर लगाने से भी चेहरे की रंगत खिल उठती है।
Subscribe to our email newsletter today to receive updates on the latest news!
लेकिन, अगर आपने गलती से “Block” सिलेक्ट किया था या फिर भविष्य में आप नोटिफिकेशन पाना चाहते हैं तो नीचे दिए निर्देशों का पालन करें ।

source

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

इसे भी देखें
Close
Back to top button