Life Styleलाइफस्टाइल

गोरी-निखरी रंगत के लिए चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, रात में सोने से पहले करें अप्लाई

शायद आप ऐड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए ऐड ब्लॉकर को बंद करके पेज रिफ्रेश करें।
अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें
शेयर करें
दिनभर घूमने फिरने के बाद रात के समय चेहरा काफी ज्यादा गंदा हो जाता है। ऐसे में चेहरे को साफ करना जरूरी है। अगर आप रोजाना चेहरे को साफ करने के बाद सोते हैं तो आज से आपको एक नई आदत को रूटीन में जोड़ना है। इस आदत में आपको रोजाना चेहरे पर नाइट फेस पैक लगाने है।  इसे लगाने के बाद स्किन निखर जाएगी और रंगत में भी सुधार होगा। वैसे तो रंगत सुधारने और चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए इन दिनों तमाम क्रीम और ऑयल बाजार में मिलते हैं, लेकिन ये सभी चीजें केमिकल युक्त होती हैं। ऐसे में नैचुरल चीजों को लगाना ही बेस्ट है। नैचुरल चीजों से स्किन को किसी तरह का नुकसान भी नहीं होता है।
नाइट फेस पैक 
आप कई तरीकों से नाइट फेस पैक बना सकते हैं। यहां हम तीन सबसे आसान तरह से बनने वाले फेस पैक के बारे में बता रहे हैं। जानिए-
1) इस पैक को बनाने के लिए दूध की मलाई और गुलाब जल को अच्छे से मिलाएं। फिर एक स्मूद पेस्ट तैयार करें। इस पैक से चेहरे की अच्छे से मसाज करें। फिर इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें। कुछ देर बाद चेहरे को साफ करें। ये पैक स्किन को साफ करने के साथ ही हाइड्रेट भी करेगा।
2) पैक बनाने का एक और आसान तरीका यह है कि आप विटामिन ई कैप्सूल्स को गुलाब जल के साथ मिलाएं और फिर इस पैक को चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाएं। 10 से 15 मिनट मसाज करने के बाद चेहरे को साफ करें। 
3) अगर आप अंडे को चेहरे पर लगा सकते हैं तो इस पैक को ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए अंडे के सफेद भाग को दही के साथ मिला लें। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। कुछ देर के लिए लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से इसे साफ करें।
ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव
Advertise with usAbout usCareers Privacy Contact usSitemapCode Of Ethics
Partner sites: Hindustan TimesMintHT TechShineHT TeluguHT BanglaHT TamilHT MarathiHT Auto HealthshotsHT Smartcast

source

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

इसे भी देखें
Close
Back to top button