खेलNews

पांड्या की कप्तानी में बननी चाहिये नयी टी20 टीम : हरभजन

आम मत | नयी दिल्ली,

Harbhajan Singh T20 World Cup Team for 2024: पूर्व भारतीय ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह ने अमेरिका और कैरिबियाई क्षेत्र में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा भारतीय टीम तैयार करने पर जोर दिया है।

Who will be the captain of the T20 World Cup 2024 Indian Team?

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम पर कहा, “अगर हम वर्तमान फॉर्म को देखें और युवाओं की दिशा में बढ़ना चाहें तो (सलामी बल्लेबाज के लिये) यशस्वी सबसे अच्छा विकल्प हैं। जब हम पिछले साल टी20 विश्व कप हारे तो युवाओं के इर्द-गिर्द एक टीम बनाने पर बहुत बातें हुईं।”

t20 World Cup Trophy
पांड्या की कप्तानी में बननी चाहिये नयी टी20 टीम : हरभजन 6

उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि किस खिलाड़ी को बाहर करना चाहिये, लेकिन मेरा मानना है कि यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के साथ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक नयी टीम बननी चाहिये। यशस्वी और गिल ओपनिंग करें। रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और नीतीश राणा जैसे खिलाड़ियों के साथ इस टीम में बहुत क्षमता होगी।”

हरभजन ने इस साल आईपीएल में रिंकू, तिलक और जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने जायसवाल की विशेष सराहना करते हुए कहा कि वह इस साल आईपीएल के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी थे और आने वाले समय में वह भारत के लिये ज़रूर खेलेंगे।

हरभजन ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य से संबंधित एक सवाल पर कहा, “अगर हम बल्लेबाजों की बात करें तो गिल के अंदर काफी काबिलियत है। उनके अलावा जायसवाल में भी भारत का भविष्य बनने बहुत क्षमता है। जायसवाल इस साल के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी रहे हैं और वह आने वाले वर्षों में भारत के लिये जरूर खेलेंगे।”

“शुभमन गिल भी वहां होंगे और वह शायद टीम की कप्तानी करेंगे। मुझे लगता है कि तिलक वर्मा और रिंकू सिंह भी भविष्य की भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। इन सभी में अद्भुत प्रतिभा है।”

हरभजन सिंह, पूर्व भारतीय ऑफ-स्पिनर

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें
Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button