अपराधप्रमुख खबरें

श्रीनगरः हिजबुल का चीफ कमांडर मुठभेड़ में ढेर, सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी

आम मत | श्रीनगर

सुरक्षाबलों और पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार को ऑपरेशन चलाते हुए हिजबुल के चीफ कमांडर को मार गिराया। जानकारी के अनुसार, श्रीनगर के रंगरेत क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ कमांडर सैफुल्ला मार गिराया गया। आतंकी रियाज नायकू के सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारे जाने के बाद इसी वर्ष चीफ कमांडर बनाया गया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि सैफुल्ला का मारा जाना बड़ी कामयाबी है। उसकी पुलिस और सुरक्षबलों को तलाश थी। वहीं, रंगरेत इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। यहां अभी भी 2 से तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी है। मौके से एक एके-47 राइफल और पिस्टल बरामद की गई है।

मौजूदा वक्त में कश्मीर में एक्टिव आतंकवादियों में सैफुल्ला मोस्ट वांटेड था। डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टीम में भी शामिल था। सैफुल्ला A++ कैटेगरी का आतंकी था।

पेशे से डॉक्टर होने के कारण वह मुठभेड़ में घायल होने वाले आतंकियों का इलाज करने की वजह से चर्चा में आया था। अभी कश्मीर में सक्रिय 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में उसका नाम सबसे ऊपर था।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button