अपराधअंतराष्ट्रीय खबरेंप्रमुख खबरें

नगरोटा एनकाउंटरः पाक के मंसूबों को भारत ने दुनिया के सामने रखा

आम मत | नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में 19 नवंबर को हुए एनकाउंटर के बारे में विदेश मंत्रालय ने अमेरिका, रूस, फ्रांस और जापान के राजदूतों को जानकारी दी। इन देशों से विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को खत्म करने, स्थानीय चुनावों का ना होने देने की कोशिश कर रहा है। पाक भारत में एक आतंकी हमला कराने की योजना बना रहा था, जिसे भारतीय सेना ने विफल कर दिया।

विदेश मंत्रालय ने बताया दि जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रविवार को सीमा सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग मिली है। इस सुरंग का इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था। यह सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 160 मीटर की दूरी पर मिली है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि जांच एजेंसियों को पुख्ता सबूत मिले हैं कि मारे गए जैश ए मोहम्मद के आतंकियों को पाकिस्तान से ट्रेनिंग देकर भेजा गया था। उन्हें वहीं से निर्देश भी मिल रहे थे। जांच एजेंसियों को आतंकियों से पाक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो बरामद हुआ। साथ ही, आतंकियों से जो मोबाइल मिले, उसमें मैसेज देखने पर पता चलता है कि पाकिस्तान में बैठे आकाओं से ये लगातार संपर्क में थे।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button