अपराधप्रमुख खबरें

दिल्लीः जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, महत्त्वपूर्ण स्थल-VIP थे निशाने पर

आम मत | नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के दो आतंकियों को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया। इनसे पुलिस को कुछ दस्तावेज और विस्फोटक बरामद किए गए। दोनों जम्मू कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा के निवासी हैं। ये वॉट्सऐप के जरिए पाकिस्तान के अपने आला अधिकारियों के संपर्क में थे।

पुलिस के अनुसार, इंटेलिजेंस विंग को दिल्ली के सराय काले खां में संदिग्ध लोगों के होने की इत्तला मिली थी। इसके बाद संदिग्धों पर नजर रखी जाने लगी। सोमवार को पुख्ता सूचना के आधार पर स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। आतंकियों से दो सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना नाम के इन आतंकियों के निशाने पर राजधानी दिल्ली के महत्त्वपूर्ण स्थल और वीआईपी थे। अफसरों ने आतंकियों का फोन चैक किया, जिसमें वॉट्सऐप में पाकिस्तानियों के नंबर मिले। ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाना चाहते थे। मोबाइल से जैश सरगना मसूद अजहर की वीडियो क्लिप भी मिली है।

ये आतंकी सहारनपुर स्थित देवबंद भी गए थे। उल्लेखनीय है कि अगस्त में भी दिल्ली से आईएस का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया था। इसके पास से आईईडी डिवाइस बरामद की गई थी।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button