News

Videomeet के जरिए एक साथ 2 हजार लोग कर सकेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

आम मत | जयपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत आह्वान के बाद देश में विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों ने काम करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में राजस्थान की राजधानी जयपुर की आईटी कंपनी डाटा इंजिनियस ग्लोबल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का बनाया है। इसे उन्होंने ‘वीडियोमीट’ (Videomeet) नाम दिया है।

कंपनी का दावा है कि इस ऐप के जरिए एक साथ दो हजार लोग एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। कंपनी के संस्थापक और सीईओ अजय डाटा ने कहा कि पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस ऐप का निर्माण किया है। इसके जरिए राजनीतिक रैली भी की जा सकती है।

Videomeet के जरिए एक साथ 2 हजार लोग कर सकेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग | ajay data
अजय डाटा

उन्होंने कहा कि इस ऐप के जरिए एक सत्र में लोगों के ऑनलाइन भाग लेने के लिए कोई सीमा नहीं है। यह सिर्फ यूजर के नेट और हॉस्टिंग की सुविधा पर निर्भर करेगा। कंपनी संस्थापक अजय डाटा के अनुसार, यह जूम और जियोमीट जैसे अन्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप से काफी बेहतर है। उन्होंने बताया कि जूम ऐप के फ्री वर्जन में एक साथ 100 लोग और पेड वर्जन में 1000 लोग जुड़ सकते हैं। वहीं, जियोमीट ऐप के फ्री वर्जन में एक साथ 100 लोग ही जुड़ सकते हैं। हालांकि, जियोमीट के पेड वर्जन में एक साथ कितने लोग जुड़ सकते हैं, इसकी कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। वहीं, वीडियोमेट इन दोनों से काफी बेहतर है, क्योंकि इसमें एक साथ 2 हजार लोग जुड़ सकते हैं।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button