Govt Jobs 2023: 10वीं, 12वीं पास के लिए 4374 सरकारी नौकरियां, आवेदन के पहले जान लें पूरी डिटेल

Govt Jobs 2023: 10वीं, 12वीं पास के लिए 4374 सरकारी नौकरियां.
नई दिल्ली. Govt Jobs 2023, Barc Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए 4374 पदों पर भर्ती निकली है. यह भर्तियां भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) ने निकाली हैं. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टाइपेंड्री ट्रेनी, टेक्निकल ऑफिसर/सी, साइंटिफिक असिस्टेंट/बी और टेक्नीशियन/बीए पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें से 2946 वैकेंसी स्टाइपेंड्री कैटेगरी-1, 1216 वैकेंसी स्टाइपेंड्री ट्रेनी कैटेगरी-2, 181 वैकेंसी टेक्निकल ऑफिसर, 24 टेक्नीशियन और 7 साइंटिफिक असिस्टेंट की वैकेंसी हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 अप्रैल से शुरू होगी. बार्क भर्ती 2023 के योग्य अभ्यर्थी 22 मई तक आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बार्क की आधिकारिक वेबसाइट https://www.barc.gov.in पर विजिट करना होगा.
Barc Recruitment 2023: पदों का विवरण

Barc Recruitment 2023: शैक्षिक योग्यता
स्टाइपेंड्री ट्रेनी कैटेगरी-1 के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास 10वीं के बाद तीन साल का डिप्लोमा या 12वीं के बाद दो साल का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा डिप्लोमा / आईटीआई / बीएसससी / एमएससी इंटीग्रेटेड डिग्री वाले भी आवेदन कर सकते हैं.
स्टाइपेंड्री कैटेगरी-2 के लिए 10वीं क्लास साइंस और मैथ्स विषयों के साथ फर्स्ट डिवीजन पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी किया होना चाहिए. इसके अलावा 12वीं क्लास फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स और बायोलॉजी विषयों के साथ फर्स्ट डिवीजन पास होना चाहिए. साथ ही डेंटल में दो साल का डिप्लोमा किया होना चाहिए.
टेक्निकल ऑफिसर के लिए एमएससी, एम लाइब्रेरी, बीई/बीटेक किया होना चाहिए. साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए फूड टेक्नोलॉजी/होम साइंस/न्यूट्रिशन में बीएससी होना चाहिए. टेक्नीशियन के लिए 10वीं पास होने के साथ सेकेंड क्लास बॉयलर अटेंडेंट सर्टिफिकेट होना चाहिए.
Barc Recruitment 2023: उम्र सीमा और सैलरी

नोटिफिकेशन 
.
Tags: BARC, Government jobs, Job news

VIP भी लाइन लगाकर खरीद रहे ये गाड़ी, लग्जरी SUV जैसा आराम… कमाल के हैं फीचर्स, 1 साल का वेटिंग!

ड्राय क्लीनिंग पर नहीं खर्च होगा एक भी पैसा, घर पर कंबल चमकाने का ये है दुनिया का सबसे आसान तरीका!

प्रोड्यूसर ने फायदे के लिए हीरोइन के पैरेंट्स को किया कमरे में बंद, एक्ट्रेस से करता रहा जिद, बाद में बनी मेकर की बहू

source

Exit mobile version