संपादकीयराष्ट्रीय खबरें

चमौली हादसाः तपोवन में मिले 26 शव, NTPC की टनल में फंसे हैं 35 लोग, जिलेभर से 197 लोग लापता

आम मत | देहरादून. नई दिल्ली

उत्तराखंड के चमौली में रविवार को आई त्रासदी के बाद सोमवार को भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। ग्लेशियर के टूटने के बाद हुए हादसे में एनटीपीसी की दो टनल में लोग फंसे थे। इनमें से पहली टनल में फंसे सभी 16 लोगों को रविवार को ही रेस्क्यू कर लिया गया था। वहीं, ढाई किमी लंबी दूसरी टनल में 35 लोग फंसे हुए बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू रातभर चलेगा। वहीं, तपोवन इलाके से अब तक 26 शव और 5 मानव अंग निकाले जा चुके हैं। यहां से 170 लोगों के लापता होने की सूचना है। पूरे चमौली में हादसे के बाद से 197 लोगों के लापता होने की सूचना है।

NTPC की ढाई किलोमीटर लंबी दूसरी टनल में रविवार रात पानी बढ़ जाने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा था। NDRF की टीम ने सोमवार सुबह जलस्तर घटने के बाद ऑपरेशन फिर शुरू कर दिया था। देर शाम तक इस टनल के 130 मीटर हिस्से से मलबा हटा दिया गया है। इधर, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दोबारा प्रभावित इलाके में पहुंच गए। वे सोमवार की रात में भी यहीं रुकेंगे।

उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सरहद को जोड़ने वाला पक्का पुल भी टूट गया था। यह पुल बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन यानी BRO ने बनाया था। सेना की इंजीनियरिंग कोर और BRO मिलकर यहां पर जल्द ही एक लोहे का वैली पुल बनाएंगे ताकि सेना की गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो सके।

Show More

Related Articles

Back to top button