हुंडई ने लॉन्च की नई Ioniq 5, नए इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म पर हुई तैयार

Ioniq 5

आम मत | नई दिल्ली

हुंडई (Hyundai) मोटर कंपनी ने मंगलवार को अपने Ioniq 5 मिड-साइज क्रॉसओवर को लॉन्च कर दिया है। इस कार की बदौलत हुंडई मोटर कंपनी साल 2025 तक वैश्विक EV निर्माताओं की लिस्ट में तीसरे पायदान पर शामिल हो सकती है। Hyundai ने कहा कि Ioniq 5 को कंपनी नए इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया गया है। ये प्लेटफ़ॉर्म खुद की बैटरी मॉड्यूल तकनीक का उपयोग करता है और हुंडई की मौजूदा इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में इसे कम कम्पोनेंट्स की आवश्यकता होती है, जिससे कम लागत पर तेजी से इसका उत्पादन किया जा सकता है।

एक बार फुल चार्ज करने पर 480 किमी है ड्राइविंग रेंज

Swiggy web [CPS] IN

Ioniq 5 की अधिकतम ड्राइविंग रेंज लगभग 480 kms (298 मील) होगी, जो कि Kona EV से लगभग 20% ऊपर है, जो पहले Hyundai की EV लाइनअप में सबसे लंबी रेंज थी। हुंडई ने एक बयान में कहा, यह कार दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ अवेलेबल होगी जिनमें- 58-(kWh) और 72.6 kWh शामिल होगा। ये 2021 की पहली छमाही में चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध होगी।

इसके कैबिन में डैशबोर्ड, स्विच, स्टीयरिंग व्हील और डोर पैनल को पॉलीयूरीथेन बायो पेंट दिया गया है। BEV प्लेटफॉर्म पर तैयार यह Ioniq 5 एक लंबे व्हीलबेस और फ्लैट फ्लोर को स्पोर्ट करती है। आगे की सीटों और डैश के ओवरहेड शॉट में दो स्क्रीन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट स्क्रीन दिखाई देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Myntra [CPS] IN

Follow us:

Get News Direct In To Your INBOX