ऑस्ट्रेलिया दौराः अश्विन-हनुमा की साहसिक पारी से तीसरा टेस्ट ड्रॉ, शतक से चूके पंत

आम मत | सिडनी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर मैच ड्रॉ करा लिया। भारत को अंतिम दिन जीत के लिए 309 रन की दरकार थी। वहीं, उसके पास 8 विकेट बाकी थे। हालांकि, चौथे दिन नाबाद रहे कप्तान अजिंक्या रहाणे ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 4 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। रहाणे के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने पुजारा के साथ मिलकर तेजी से स्कोर बढ़ाया।

Swiggy web [CPS] IN

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी निभाई। पंत अपने टेस्ट शतक से चूक गए। पंत ने तेजी से खेलते हुए महज 118 गेंदों पर 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 97 रन बनाए। पंत के आउट होने के कुछ देर बाद ही पुजारा भी 77 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। पुजारा-पंत के विकेट कम रनों के अंतराल में निकल जाने पर मैच ऑस्ट्रेलिया के पाले में लगने लगा।

ऑस्ट्रेलिया की जीत में हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन रोड़ा बन गए। दोनों ने छठे विकेट के लिए नाबाद 62 रन की पार्टनरशिप कर मैच ड्रॉ करा लिया। हनुमा 23 रन और अश्विन 39 रन पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन और जोश हैजलवुड ने दो-दो विकेट लिए। भारत की दूसरी पारी में तीन अर्धशतक लगे।

यह भी पढ़ें  ब्रिटेन में वैज्ञानिकों ने विकसित की कोशिका के अंदर डीएनए की गतिविधियों को दर्शाने वाली तकनीक

ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 97, चेतेश्वर पुजारा ने 77 और रोहित शर्मा ने 52 रन की पारी खेली। चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 से 19 जनवरी तब ब्रिस्बेन के गाबा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Myntra [CPS] IN

Follow us:

Get News Direct In To Your INBOX