प्रमुख खबरेंNewsअपराध

84 करोड़ की 12 किलो हेरोइन जब्त, 3 व्यक्ति गिरफ्तार।

Drug Smuggling DRI Action: डीआरआई ने लगभग 12 किलो हेरोइन जब्त की और इसमें शामिल 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

आम मत | मुंबई

विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, राजस्व निदेशालय (DRI) के अधिकारियों ने कल केन्या एयरवेज के माध्यम से नैरोबी के माध्यम से हरारे से मुंबई आने वाली एक भारतीय महिला यात्री को रोका। यात्री के सामान की जांच के परिणामस्वरूप 11.94 किलोग्राम क्रीम रंग के दाने बरामद हुए और जब्त किए गए। नारकोटिक्स फील्ड टेस्टिंग किट के साथ परीक्षण करने पर, पदार्थ “हेरोइन” की उपस्थिति के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया, जो एनडीपीएस अधिनियम, 1985 (NDPS Act, 1985) के तहत आने वाली एक मादक दवा है।

नारकोटिक्स विभाग की बड़ी कार्यवाही

Narcotics Control Bureau NCB
84 करोड़ की 12 किलो हेरोइन जब्त, 3 व्यक्ति गिरफ्तार। 8

अवैध बाजार में जब्त एनडीपीएस पदार्थ, जिसका कुल वजन 11.94 किलोग्राम है, की कीमत लगभग 84 करोड़ रु है। पदार्थ को बड़ी चालाकी से ट्रॉली बैग और फाइल फोल्डर में छुपाया गया था।

यात्री ने बताया कि ड्रग्स उसे हरारे में सौंप दिया गया था और इसे मुंबई में दो व्यक्तियों को दिया जाना था। तेजी से कार्रवाई करते हुए, डीआरआई अधिकारियों ने उक्त प्राप्तकर्ताओं की पहचान की और उन्हें पकड़ लिया, जो मुंबई हवाई अड्डे के बाहर से यात्री और प्रतिबंधित सामान लेने आए थे।

Drug Smuggling DRI Action: डीआरआई ने लगभग 12 किलो हेरोइन जब्त की और इसमें शामिल 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया
84 करोड़ की 12 किलो हेरोइन जब्त, 3 व्यक्ति गिरफ्तार। 9

अन्य 2 प्राप्तकर्ताओं के साथ यात्री को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच चल रही है।

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button