खेलअंतराष्ट्रीय खबरें

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 407 रन का लक्ष्य, भारत ने 98 रन पर खोए रोहित-शुभमन के विकेट

आम मत | सिडनी

चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 312 रन पर घोषित की। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लुबशने (73), स्टीव स्मिथ (81) और केमरोन ग्रीन (84) ने अर्धशतक जमाए। भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से विफल साबित हुए। भारत के लिए नवदीप सैनी और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य दिया।

https://twitter.com/ICC/status/1348164561233268737?s=20

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के दोनों ओपनर पैवेलियन लौट गए। भारत की शुरुआत हालांकि ठीक रही, रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरनाक साबित होती जा रही इस पार्टनरशिप को जोश हेजलवुड ने शुभमन गिल को 31 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा।

इसके बाद रोहित शर्मा और तीसरे नंबर पर खेलने आए चेतेश्वर पुजारा ने महज 21 रन ही जोड़े थे कि पैट कमिंस ने रोहित शर्मा को कैच आउट करा कर भारत को दूसरा झटका दिया। रोहित शर्मा अर्धशतक जमा कर 52 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौटे। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा के साथ कप्तान अजिंक्या रहाणे क्रीज पर थे।

पुजारा 9 और रहाणे 4 रन पर नाबाद रहे। दो अहम खिलाड़ियों रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण भारत की जीत कम ही नजर आ रही है। चोट लगने के कारण पंत की जगह रिद्धीमान साहा ने कीपिंग की। वहीं, जडेजा ने भी चौथे दिन गेंदबाजी नहीं की।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button