खेलप्रमुख खबरें

पैटरनिटी लीव पर जाएंगे विराट कोहली, पहले टेस्ट के बाद लौटेंगे

आम मत | नई दिल्ली

भारतीय टीम अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। इस दौरे के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं, पहले टेस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर जाएंगे। वे सीरीज के अन्य मैच खेलेंगे या नहीं इसकी जानकारी नहीं है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

वहीं, आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के चलते संजू सैमसन को टी-20 और वनडे टीम में शामिल किया गया है। वहीं, चोटिल वरुण चक्रवर्ती की जगह टी नटराजन को टी20 टीम में शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं।

विराट कोहली बनने जा रहे हैं पिता

विराट कोहली बनने जा रहे हैं पिता, Virat kohli, anushka sharma baby bump
पैटरनिटी लीव पर जाएंगे विराट कोहली, पहले टेस्ट के बाद लौटेंगे 7

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली जनवरी में पिता बनने जा रहे हैं। क्रिसमस के बाद पहले हफ्ते में बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होगा। इसमें 25 हजार फैन्स रोज मैच देख सकते हैं। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख है। फैन्स की सुरक्षित एंट्री को लेकर विक्टोरियन गवर्नमेंट और मेलबोर्न क्रिकेट क्लब मिलकर कोविड सुरक्षा प्लान तैयार करेंगे।

भारत दौरे का शेड्यूल

भारत सिडनी में 27 नवंबर को वनडे मैच से दौरे की शुरुआत करेगा। सभी वनडे मैच डे नाइट होंगे। दो मैच सिडनी और एक कैनबरा में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं, तीनों टी 20 मुकाबले नाइट में होंगे। पहला टी20 4, दूसरा 6 और तीसरा 8 दिसंबर को खेला जाएगा।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगी। पहला टेस्ट डे-नाइट (17-21 दिसंबर) खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 26-30 दिसंबर मेलबर्न में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट 7-11 जनवरी सिडनी, चौथा और अंतिम टेस्ट 15-19 जनवरी को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

आज ही सबस्क्राइब करें आममत हिन्दी समाचार पत्र

[newsletter_form type=”minimal” lists=”undefined” button_color=”undefined”]

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button