Newsराजस्थान

राजस्थान में नई सरकार का शपथ ग्रहण आज, भजन लाल शर्मा बनेंगे राज्य के 14वें मुख्यमंत्री, PM मोदी रहेंगे मौजूद

Feedback
भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए सांगानेर विधायक भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर को राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. उनके साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी उप मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह राजधानी जयपुर में अल्बर्ट हॉल के बाहर सुबह 11:15 बजे शुरू होगा. शपथ दोपहर 12 से 12.15 बजे (अस्थायी) के बीच ली जाएगी. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे.
राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने केंद्रीय मंत्रियों, पार्टी नेताओं और मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए राज्य के लाखों कार्यकर्ताओं को निमंत्रण भेजा है. इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से कार्यकर्ता शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस संबंध में आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पार्टी के जिला अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई, जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कार्यक्रम से जुड़े दिशा-निर्देश दिए.
भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी न्योता
सीपी जोशी ने कहा कि राज्य भर से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक भी समारोह में शामिल होंगे. नए मुख्यमंत्री के रूप में अपने नाम की घोषणा के बाद भजन लाल शर्मा ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए 12 दिसंबर को यहां राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की थी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से निकटता से जुड़े रहे मनोनीत मुख्यमंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र सांगानेर में सांगा बाबा मंदिर, सांघी जैन मंदिर, त्रिपोलिया बालाजी मंदिर और एक गुरुद्वारे का दौरा किया, जहां से वह पहली बार विधायक चुने गए हैं.
जयपुर के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया
सत्तारूढ़ दल ने अभी तक संभावित कैबिनेट मंत्रियों की सूची का खुलासा नहीं किया है. सुरक्षा की दृष्टि से भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी के चलते 15 दिसंबर को पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा. नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर शहर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई है. राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को भाजपा के झंडों, नेताओं की होर्डिंग और कटाउट से सजाया गया है. बता दें कि 3 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में भाजपा ने राजस्थान में 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया. वहीं कांग्रेस 69 सीटें जीत सकी. 
 
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button
“आज की 10 बड़ी खबर | 18 सितंबर 2024” साप्ताहिक राशिफल वृषभ राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? साप्ताहिक राशिफल मेष राशि: 18-23 दिसंबर 2023: क्या हैं खास आपके लिए? 9 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 8 दिसंबर 2023 का राशिफल: पढ़िये क्या हैं खास आज आपके लिए? 7 दिसंबर 2023: 12 राशियों के लिए राशिफल: क्या हैं खास आज आपके लिए?