क्षेत्रीय खबरें

बैग में मिला 5 माह का बच्चा, पत्र में लिखा- 6 माह पाल लो, पैसे देता रहूंगा

आम मत | अमेठी

आम तौर पर आपने पढ़ा और सुना होगा कि कोई मां या मां-बाप बच्चे को लावारिस हालत में छोड़कर चले गए। क्या आपने कभी सुना है कि कोई पिता अपने बच्चे को खत-पैसा और उसकी जरूरत की चीज के साथ किसी दूसरे के घर के बाहर छोड़ जाए। शायद नही, लेकिन ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के मुंशीगंज थाना क्षेत्र में सामने आया। क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव के एक घर के सामने मंगलवार को कोई 5 महीने के बच्चे को एक बैग में छोड़कर चला गया। साथ ही, बैग में सर्दियों के कपड़े, जूते, दवाएं और पांच हजार रुपए भी रखे थे। इन सबके साथ अंग्रेजी में एक खत भी था।

मामला त्रिलोकपुर निवासी आनंद ओझा के घर के सामने घटित हुआ। आनंद ओझा को मंगलवार सुबह घर के बाहर एक बैग रखा मिला। बैग पर ध्यान उस समय दिया गया, जब उसमें से बच्चे के रोने की आवाज आई। आनंद के परिवार वालों ने बैग खोला तो उसमें 5-6 महीने का एक बच्चा मिला। साथ ही उन्हें एक पत्र भी मिला, जो अंग्रेजी में लिखा हुआ था। पत्र में लिखा हुआ था कि यह मेरा बच्चा है। इसे मैं आपके पास 5-6 महीने के लिए छोड़ रहा हूं। हमने आपके बारे में बहुत अच्छा सुना है इसलिए मैं अपना बच्चा आपके पास रख रहा हूं।

फैमिली से है बच्चे को खतरा

5 हजार रुपए महीने के हिसाब से मैं आपको पैसा दूंगा। आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि कृपया इस बच्चे को संभाल लो। मेरी कुछ मजबूरी है। इस बच्चे की मां नहीं है। मेरी फैमिली में इसके लिए खतरा है इसलिए इसे अपने पास रख लीजिए। सब कुछ सही करके मैं आपसे मिलकर अपने बच्चे को ले जाऊंगा। मैं बच्चा आपके पास छोड़कर गया, यह किसी को मत बताना। नहीं तो मेरे लिए सही नहीं होगा।

मेरा एक ही बच्चा है

सबको यह बताइयेगा कि यह बच्चा आपके किसी दोस्त का है, जिसकी बीवी हॉस्पिटल में कोमा में है। मेरा एक ही बच्चा है। आपको और पैसा चाहिए तो बता दीजिएगा। मैं और दे दूंगा, बस बच्चे को रख लीजिए। इसकी जिम्मेदारी लेने से डरना नहीं। भगवान ना करें, पर अगर कुछ होता है तो फिर मैं आपको ब्लेम नहीं करूंगा।

मुझे आप पर पूरा भरोसा है, बच्चा पंडित के घर का है।” दूसरी ओर, आनंद के परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस ने दी। बच्चा मिलने की पुलिस ने भी पुष्टि की है। बच्चा किसका है और उसे किन परिस्थितयों में वहां छोड़ा गया, इसकी जांच चल रही है।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button