क्षेत्रीय खबरें

असम-मिजोरम बॉर्डर पर हिंसक झड़प, कई लोग घायल, फैला तनाव

आम मत | दिसपुर

असम और मिजोरम की सीमा पर रविवार को दोनों राज्यों के लोगों में झड़प के के बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए। हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला सोमवार को दोनों राज्यों के साथ होने वाली बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। इसमें दोनों राज्यों के सीएम सहित मुख्य सचिव मौजूद रहेंगे। इसकी जानकारी मिजोरम के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने दी।

वहीं, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा से अंतर-राज्यीय सीमा पर हुई हिंसक झड़प को लेकर बात की। साथ ही, मौजूदा स्थिति से प्रधानमंत्री कार्यालय, गृह मंत्रालय को भी अवगत कराया।

दूसरी ओर, अधिकारियों के अनुसार, मिजोरम के कोलासिब और असम के कछार जिले में अब स्थिति काबू में है। हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है, जो मिजोरम के वैरेंगते गांव के पास और असम के लैलापुर के अंतर्गत आते हैं।

यह था मामला

कोलासिब के पुलिस उपायुक्त एच लल्थलंगलियाना ने कहा कि असम के कुछ लोगों ने सीमावर्ती गांव के बाहरी क्षेत्र में स्थित ऑटो रिक्शा स्टैंड के पास कथित तौर पर एक समूह पर शनिवार शाम पथराव किया। इसके बाद वैरेंगते गांव के निवासी भारी संख्या में एकत्र हो गए।

उन्होंने कहा कि इलाके में लागू निषेधाज्ञा के बावजूद वैरेंगते गांव की गुस्साई भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 20 अस्थायी झोपड़ियों और दुकानों को आग लगा दी, जोकि लैलापुर गांव के लोगों की थीं। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि घंटों तक चली इस हिंसक झड़प में मिजोरम के चार लोगों समेत कई लोग घायल हो गए।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button