राहुल गांधी का पायलट को संदेश, पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे

आम मत | नई दिल्ली

राजस्थान में चल रहे सियासी ड्रामे का अभी तक पटाक्षेप नहीं हुआ है। विधायक खरीद फरोख्त और सचिन पायलट की नाराजगी मामले पर चार दिन के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को चुप्पी तोड़ी। राहुल गांधी ने सचिन पायलट को संदेश दिया। इसमें राहुल ने कहा कि सचिन के लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। वे पार्टी के सदस्य हैं। वहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत को हिदायत देते हुए सार्वजनिक बयान ना देने की नसीहत दी है।

इधर, कांग्रेस के यूथ विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की एक बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि जो पार्टी छोड़कर जाना चाहता है तो वह जाएगा ही। पार्टी के दरवाजे आप जैसे युवाओं के लिए हमेशा खुले हैं। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान सीएम गहलोत से सार्वजनिक बयानबाजी के लिए नाराज चल रहा है। साथ ही पायलट को भेजे गए नोटिस के कारण भी पार्टी आलाकमान नाराजगी जता चुका है। पायलट और गहलोत को भेजे गए इस संदेश से साफ है कि कांग्रेस के दरवाजे पायलट के लिए अभी भी खुले हुए हैं। अभी भी समझौते की गुंजाइश बाकी है।

वरिष्ठ नेता रणदीप सुरेजवाला ने भी पायलट से वापस लौटने और पार्टी फोरम पर बात रखने का प्रस्ताव दिया। बुधवार शाम को हुई प्रेस वार्ता में सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट होनहार नेता हैं। आलाकमान ने उनके प्रति उदारता दिखाई है। हालांकि, राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश हुई है, जो जनमत का अपमान है। सुरजेवाला ने कहा कि आज मीडिया के जरिए उनके बयान की जानकारी मिली। वे कह रहे हैं कि भाजपा में नहीं जाएंगे। हम कहना चाहते हैं कि वे हरियाणा सरकार की मेजबानी छोड़ें। परिवार में लौट आएं। साथ में बैठें और अपनी बात रखें।

Exit mobile version