राजनीति खबरेंNewsराजस्थानराज्य

Rajasthan Politics: क्या चुनाव से पहले सीएम गहलोत खेल रहे हैं ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ का कार्ड ?

राजस्थान चुनाव 2023 Soft Hindutva: चुनावी वर्ष में सीएम गहलोत ने राजस्थान में प्रसिद्ध मंदिरों के विकास के लिए की कई घोषणाएं| महाकाल उज्जैन कॉरिडोर की तर्ज पर गोविन्द देव जी मंदिर का होगा विकास, १०० करोड़ का बजट पारित।

आम मत | जयपुर

Rajasthan Politics News: चुनावी वर्ष में सीएम गहलोत ने की कई घोषणाएं
  • महाकाल उज्जैन कॉरिडोर (Ujjain Mahakal Corridor) की तर्ज पर 100 करोड़ रुपए की लागत से जयपुर स्थित गोविन्द देव जी मंन्दिर (Govind Dev Ji Temple in Jaipur) को कॉरिडोर बना कर किया जाएगा विकास।
  • तीर्थराज पुष्कर के समग्र विकास हेतु पुष्कर विकास प्राधिकरण का होगा गठन
  • बेणेश्वर धाम, डूंगरपुर के आगामी वर्ष में 100 करोड़ रुपए के करवाए जाएंगे विकास कार्य।
राजस्थान चुनाव 2023 Soft Hindutva: चुनावी वर्ष में सीएम गहलोत ने राजस्थान में प्रसिद्ध मंदिरों के विकास के लिए की कई घोषणाएं
Soft Hindutva, CM Ashok Gehlot, Rajasthan Politics, Rajasthan Latest News, Latest News Rajasthan
Rajasthan Politics: क्या चुनाव से पहले सीएम गहलोत खेल रहे हैं 'सॉफ्ट हिंदुत्व' का कार्ड ? 9

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के लिए कई अहम घोषणाएं की हैं। सीएम ने सदन में राजस्थान के लिए 19 नए जिलों की घोषणा की। इसके साथ ही एक बड़ी घोषणा यह भी है कि अब जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर में उज्जैन महाकाल कॉरिडोर जैसा विशाल कॉरिडोर बनाया जाएगा।

Famous Temple of Rajasthan: Govind Dev Ji Temple
Soft Hindutva, Govind Dev Ji Temple, Mahakal Corridor, Rajasthan Politics News, CM Ashok Gehlot, Ujjain Mahakal Corridor, Famous Temple of Rajasthan
Rajasthan Politics: क्या चुनाव से पहले सीएम गहलोत खेल रहे हैं 'सॉफ्ट हिंदुत्व' का कार्ड ? 10

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने उज्जैन महाकाल की तर्ज पर जयपुर में गोविंद देवजी मंदिर को विकसित करने की घोषणा की है। इसके लिए 100 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित है। यही नहीं गोविंद देवजी मंदिर के साथ पुष्कर के विकास की भी घोषणा की गई है। विधानसभा चुनाव से पहले सीएम गहलोत की इन घोषणाओं को काफी अहम माना जा रहा है।

Announcement for Famous Temple of Rajasthan: राजस्थान के इन प्रसिद्ध मंदिरों का भी होगा विकास

इसके अलावा राजस्थान के कई मंदिरों के विकास की योजना भी रखी गई है। बांसवाड़ा स्थित माँ त्रिपुरा सुंदरी मंदिर, जयपुर स्थित खोले के हनुमानजी मंदिर, चित्तौडग़ढ़ जिले में स्थित सांवलियाजी मंदिर, जैसलमेर स्थित तनोट मातेश्वरी मंदिर, उदयपुर जिले में स्थित श्रीनाथजी मंदिर, करौली स्थित कैला देवी मंदिर, नागौर स्थित वीर तेजाजी मंदिर एवं उदयपुर जिले में स्थित एकलिंगजी जैसे प्रसिद्ध मंदिरों के विकास के लिए डीपीआर तैयार करने की तैयारी शुरू की जा रही है।

नवीनतम जानकारी और ख़बरों के लिये पढ़ते रहिए हिंदी दैनिक समाचार पत्र आम मत (AAMMAT.In)

सभी ताज़ा ख़बरें यहाँ पढ़ें
Follow Us: Facebook | YouTube | Twitter
Rajasthan Politics: क्या चुनाव से पहले सीएम गहलोत खेल रहे हैं 'सॉफ्ट हिंदुत्व' का कार्ड ? | google news follow aammat india

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button