राजनीति खबरेंक्षेत्रीय खबरें

राजस्थानः 20 जिलों की 90 निकाय सीटों पर 28 जनवरी को होंगे मतदान, 31 को आएगा परिणाम

आम मत | जयपुर

राजस्थान राज्य निर्वाचन आयोग ने 20 जिलों के 90 निकायों के लिए चुनाव की तिथि की मंगलवार को घोषणा कर दी। आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि इन निकायों में सदस्य पद के लिए 11 जनवरी को लोक सूचना जारी होने के साथ नामांकन पत्र भरने शुरू हो जाएंगे। नामांकन पत्र 15 जनवरी 3 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे।

नामांकन पत्रों की संवीक्षा 16 जनवरी प्रातः 10ः30 बजे से होगी। अभ्यर्थी अपनी अभ्यर्थिता 19 जनवरी अपराह्व 3 बजे तक वापस ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव चिन्हों का आवंटन 20 जनवरी को किया जाएगा। 28 जनवरी को प्रातः 8 से सायं 5 बजे तक मतदान होगा, जबकि मतगणना 31 जनवरी को प्रातः 9 बजे से होगी।

यहां होने हैं चुनाव

अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर के 90 निकायों (1 नगर निगम, 9 नगर परिषद और 80 नगर पालिका) के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है। वहीं, अध्यक्ष पद के लिए 7 फरवरी, उपाध्यक्ष के लिए 8 फरवरी को चुनाव होगा।

12 जिलों में होने हैं पंचायत चुनाव भी

इन निकाय चुनावों के अलावा प्रदेश के 12 जिले में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव भी होने हैं। निकाय चुनाव के बाद पंचायती राज चुनाव होंगे। शेष जिलों में ये चुनाव हो चुके हैं।

और पढ़ें

संबंधित स्टोरीज

Back to top button