राजस्थानः सीएम गहलोत ने 25 आवासीय परियोजनाओं का किया शुभांरभ

आम मत | जयपुर संवाददाता


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शनिवार को राजस्थान आवासन मण्डल की 25 परियोजनाओं के शिलान्यास एवं शुभारम्भ किया। सीएम ने 14 आवासीय योजनाओं एवं 4 मुख्यमंत्री जन आवास योजनाओं का शुभारम्भ और 7 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही पुस्तिकाओं का विमोचन किया।

आवासन मंडल अपनी गुडविल को और करें मजबूतः गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में आवासन मण्डल को सफेद हाथी के रूप में देखा जा रहा था और इसे बंद करने की नौबत आ गई थी। वर्तमान राज्य सरकार की इच्छाशक्ति और आवासन मण्डल के अधिकारियों-कर्मचारियों के समर्पण भाव से काम करने का ही परिणाम है कि मण्डल को नया जीवन मिला है। आगे भी मंडल इसी भावना के साथ काम कर अपनी गुडविल मजबूत करे। नई परियोजनाओं के शुभारम्भ से लोगों को न केवल छत मिलेगी, बल्कि पार्क, कोचिंग हब, ओपन जिम, ओपन थियेटर, फूड कोर्ट, वॉक-वे जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के अपने मकान का सपना होगा पूराः धारीवाल

नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की जनहितैषी सोच का ही परिणाम है कि आज जयपुर में सिटी पार्क जैसे बडे़ उद्यान की परियोजना मूर्त रूप ले रही है। साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए अपने मकान का सपना साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि बंद होने की कगार पर खड़ा आवासन मण्डल आज राज्य सरकार के प्रयासों के कारण तेजी से दौड़ रहा है।

सिटी पार्क में लगाए जाएंगे 21 हजार पौधे

आवासन मण्डल के आयुक्त पवन अरोड़ा ने प्रस्तुतीकरण देते हुए बताया कि विगत दस माह में ही राजस्थान आवासन मण्डल ने विभिन्न आवासीय एवं वाणिज्यिक सम्पत्तियों का विक्रय कर करीब 1400 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जन किया है, जो एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि राजस्व अर्जन के साथ-साथ मण्डल ने कई जनोपयोगी निर्णय लेकर उन्हें मूर्तरूप देने का प्रयास किया है।

सीएम ने रोपित करने के लिए सौंपा कल्पवृक्ष का जोड़ा

राजस्थानः सीएम गहलोत ने 25 आवासीय परियोजनाओं का किया शुभांरभ | kalp vriksh
आवासन मंडल आयुक्त राजीव अरोड़ा को कल्पवृक्ष का जोड़ा सौंपते सीएम अशोक गहलोत। साथ में नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल।

इस अवसर पर सीएम गहलोत की ओर से सिटी पार्क, मानसरोवर में रोपित करने के लिए कल्पवृक्ष का जोड़ा आयुक्त को सौंप कर पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। साथ ही, नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल और पवन अरोड़ा को रूद्राक्ष का पौधा सिटी पार्क में रोपित करने के लिए सौंपा। सिटी पार्क में करीब 21 हजार पौधे लगाए जाएंगे। इस अवसर पर मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इन 14 आवासीय योजनाओं का हुआ शुभारम्भ

राजस्थानः सीएम गहलोत ने किया 25 आवासीय परियोजनाओं का शुभांरभ

आपके राज्य और शहर से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें
आम मत

[newsletter_form type=”minimal” lists=”undefined” button_color=”undefined”]
Exit mobile version